UK Board Result Topper: 500/500 अंक लाने वालीं प्रियांशी की सफलता का ये है राज, देखें मार्कशीट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Priyanshi Rawat
Priyanshi Rawat
social share
google news

UK Board Result Topper Priyanshi Rawat: उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा मंगलवार को घोषित परिणामों में हाईस्कूल यानी 10वीं में प्रियांशी रावत ने 500 में से 500 अंक प्राप्त कर पहला स्थान प्राप्त किया. वहीं, इंटरमीडिएट यानी 12वीं में पीयूष खोलिया और कंचन जोशी 500 में 488 अंक हासिल कर पहले स्थान पर रहे. आपको बता दें कि प्रियांशी के इस प्रदर्शन के बाद से उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. प्रदेश टॉपर प्रियांशी के इस अप्रत्याषित रिजल्ट से उनके घर पर खुशी का माहौल है. इस  बीच यूपी Tak के सहयोगी उत्तराखंड Tak ने प्रियांशी से खास बातचीत की. खबर में आगे जानिए उन्होंने क्या-क्या बताया?

पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट के एक विद्यालय की छात्रा प्रियांशी रावत ने अपनी सफलता का राज बताते हुए कहा, "'मैंने पूरा ध्यान पढ़ाई पर लगाया. मेरे परिवार ने पूरी तैयारी में मेरा साथ दिया...मेरी मां एक अंग्रेजी शिक्षिका हैं इसलिए उन्होंने मुझे पढ़ाया और मार्गदर्शन किया...मैंने दबाव को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और पूरी रुचि के साथ पढ़ाई की. मैंने हर दिन 3-4 घंटे पढ़ाई की."

 

 

इसके अलावा प्रियांशी ने कहा, "जो भी बच्चा फोकस होकर पढ़ाई करेगा उसे कामयाबी मिल जाएगी. ऐसा नहीं होना चाहिए कि आप किताब खोलकर 1 घंटे तक बैठे रहें और एक घंटे बाद आपको कुछ भी हासिल न हो.

देखें प्रियांशी की मार्कशीट

भविष्य में क्या बनाना चाहती हैं प्रियांशी

आपको बता दें कि प्रियांशी के पिता एक व्यवसायी और मां एक विद्यालय में शिक्षिका हैं. जीवन के लक्ष्य के बारे में पूछे जाने पर प्रियांशी ने कहा कि वह भविष्य में भारतीय वायु सेना में अधिकारी बनना चाहती हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT