दशहरे में रावण का पुतला जलाया तो श्रीकांत त्यागी करा देंगे FIR! देवबंद पहुंच कही ये बात

पिंटू शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Shrikant Tyagi news: नोएडा में महिला से कथित तौर पर बदसलूकी के आरोप में जेल जा चुके नेता श्रीकांत त्यागी एक बार फिर चर्चा में हैं. श्रीकांत त्यागी ने कहा है कि अगर दशहरे में रावण के पुतले का दहन होता है, तो वह इसके खिलाफ FIR कराएंगे. देवबंद पहुंच ये बात कहने वाले श्रीकांत त्यागी का तर्क है कि रावण एक विद्वान व्यक्ति था और जो रावण का पुतला दहन करता है उसके अंदर भगवान श्रीराम के एक भी गुण नहीं होता.

आपको बता दें कि श्रीकांत त्यागी अपने संगठन की बैठक को लेकर देवबंद पहुंचे थे. श्रीकांत त्यागी ने यहां मीडिया संग बातचीत में कहा, ‘रावण का पुतला अब दहन नहीं होने देंगे, क्योंकि रावण एक विद्वान व्यक्ति थे. जब वह अपने प्राण त्याग रहे थे तो भगवान श्रीराम ने स्वयं लक्ष्मण से कहा कि जाइए और रावण से कुछ ज्ञान प्राप्त कर लीजिए.’

‘रावण का पुतला जलाना ब्राह्मणों का अपमान’

श्रीकांत त्यागी ने कहा कि रावण का पुतला दहन से ब्राह्मणों का अपमान होता है. कोई भी चलता फिरता आदमी जिसके अंदर भगवान श्रीराम के गुण नहीं होते, वह तीर कमान से रावण के पुतले का दहन करता है, तो हम उनके खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराएंगे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

श्रीकांत त्यागी ने कहा कि इस संबंध में रामलीला कमेटियों को भी पत्र लिखा जाएगा. अब श्रीकांत त्यागी का यह बयान काफी चर्चा में है और सोशल मीडिया पर इसको लेकर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं.

कौन हैं श्रीकांत त्यागी?

श्रीकांत त्यागी का नाम पहली बार चर्चा में तब आया था जब एक महिला के साथ कथित बदसलूकी का उनका वीडियो वायरल हुआ. यह मामला नोएडा की ग्रैंड ओमैक्स सोसाइटी का था. बाद में श्रीकांत त्यागी को अरेस्ट भी किया गया. इस मामले को लेकर त्यागी समाज के कुछ संगठनों की तरफ से आक्रामक प्रतिक्रियाएं भी सामने आई थीं. बाद में श्रीकांत त्यागी ने दावा किया कि बीजेपी को खतौली उपचुनाव में इसीलिए हार मिली, क्योंकि उनपर कार्रवाई के बाद त्यागी समाज पार्टी के खिलाफ हो गया था.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT