+

सीएम योगी का प्रोटोकाल अधिकारी बनकर की ठगी, ट्रांसफ़र-पोस्टिंग के नाम पर अफसरों को बनाया निशाना

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रोटोकॉल अधिकारी व सचिव निवेश बनकर ट्रांसफर पोस्टिंग टेंडर के नाम पर ठगी करने…

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रोटोकॉल अधिकारी व सचिव निवेश बनकर ट्रांसफर पोस्टिंग टेंडर के नाम पर ठगी करने वाला राम शंकर गुप्ता उर्फ आशीष गुप्ता को दिल्ली के योग गुरु अरविंद त्रिपाठी के साथ UPSTF ने गिरफ्तार कर लिया है. UPSTF ने विभूति खंड से रामशंकर गुप्ता और अरविंद त्रिपाठी को गिरफ्तार किया है.

सीएम योगी का प्रोटोकाल अधिकारी बनकर की ठगी

बता दें कि राम शंकर गुप्ता खुद को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रोटोकॉल अधिकारी व सचिव निवेश बताता तो कभी सुकरात विश्वविद्यालय का वाइस चांसलर बनाकर ठगी करता था. वहीं STF को राम शंकर गुप्ता के पास से 14 फर्जी आई कार्ड और दो आधार कार्ड बरामद हुए हैं. दोनों जलसाज ट्रांसफर पोस्टिंग और बड़े टेंडर दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी कर रहे थे. पकड़ा गया अरविंद त्रिपाठी उर्फ योग गुरु जी दिल्ली में कई बड़े अफसर और नेताओं के संपर्क में आने की बात सामने आई है.

ट्रांसफ़र-पोस्टिंग के नाम पर अफसरों को बनाया निशाना

जानकारी के मुताबिक पकड़ा गया अरविंद त्रिपाठी उर्फ योग गुरु आध्यात्मिक योग शिविर लगाकर बड़े अफसर से संपर्क करता था. बाद में ठेका दिलाने के नाम पर रकम ऐंठता था. दोनों जालसाज मुख्यमंत्री का सुरक्षा अधिकारी एवं विषेष सचिव निवेश, उप्र सरकार बताकर विभिन्न विभाग में ठेका दिलाने, तबादला कराने और शासन द्वारा मनोनीत विभिन्न बोर्ड के अध्यक्ष/मंत्री का दर्जा दिलाने के नाम पर अवैध रुप से फर्जीवाड़ा कर ठगी कर रहे थे. यूपीएसटीएफ को लंबे समय से दोनों की तलाश थी. वहीं रविवार को विभूति खंड से दोनों जलसाज गिरफ्तार किए गए.

ADVERTSIEMENT

facebook twitter