कभी गुलजार रहता था अतीक अहमद का ये आलीशान ऑफिस, यहीं से होती थी अपराधों की प्लानिंग

पंकज श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उमेश पाल हत्‍याकांड (Umesh Pal Murder Case) के आरोपी माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के खिलाफ पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. अचनाक मंगलवार को पुलिस अतीक अहमद के ध्‍वस्‍त हो चुके ऑफिस पर छापेमारी करने पहुंची. छापेमारी में पुलिस को 9 देसी कट्टे और एक करोड़ कैश बरामद हुए हैं. फिलहाल नोटों की गिनती जारी है. बताया जा रहा है कि इसी ऑफिस से अतीक अहमद तमाम अपराधों की प्लानिंग करता था.

कभी गुलजार रहता था अतीक का ये आलीशान ऑफिस

प्रयागराज के चकिया चौराहे पर स्थित 1000 वर्ग गज में बना अतीक का ये अलीशान ऑफिस कभी गुलजार रहा करता था. अतीक के तमाम समर्थक इसी ऑफिस में मीटिंग्स करते थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

हमेशा अतीक के समर्थकों से गुलजार रहने वाला ये ऑफिस पूर्ववर्ती बसपा सरकार में ध्वस्त कर दिया गया था. उसके बाद साल 2012 में सपा सरकार बनने के बाद फिर से इस ऑफिस में रौनक आने लगी थी.

साल 2017 में यूपी में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बनी बीजेपी सरकार में माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हुई.

ADVERTISEMENT

28 अगस्त, 2021 को अतीक अहमद के इस कार्यालय को कुर्क कर दिया गया और 21 सितंबर 2021 को इस ऑफिस को ध्वस्त कर दिया गया.

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि प्रयागराज में हुए उमेशपाल हत्याकांड में अतीक और उसरे परिवार का हाथ बताया जा रहा है. उमेश पाल हत्याकांड में नामजद अतीक अहमद वर्तमान में गुजरात की एक जेल में बंद हैं और दूसरी ओर इसी हत्याकांड में नामजद अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन और उनके दो बेटे फरार हैं.

24 फरवरी को राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षाकर्मियों की गोलीबारी कर और बम विस्फोट कर हत्या कर दी गई थी.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT