पहलवानों के समर्थन में 9 जून को धरना देने का किसानों का कार्यक्रम स्थगित: राकेश टिकैत

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 9 जून को दिल्‍ली में धरना देने का किसानों का कार्यक्रम स्थगित कर दिया है.

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने पहलवानों के समर्थन में प्रस्तावित धरना स्थगित करने की मंगलवार को घोषणा की. उन्होंने कहा कि पहलवानों के अनुरोध पर किसानों ने नौ जून को दिल्ली में प्रस्तावित आंदोलन स्थगित कर दिया है.

किसान नेता टिकैत ने पत्रकारों से कहा कि मामले में सरकार से पहलवानों की बातचीत जारी है. उन्होंने कहा कि बजरंग पूनिया केंद्रीय गृह मंत्री से मिल चुके हैं लेकिन अब तक बातचीत का नतीजा नहीं निकला है.

टिकैत ने कहा,

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

“आंदोलनरत पहलवानों के आग्रह पर उन्होंने नौ जून को प्रस्तावित अपने धरने को स्थगित कर दिया है.”

टिकैत ने कुरुक्षेत्र की महापंचायत में बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नौ जून को दिल्ली में धरना देने का ऐलान किया था.

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में ‘‘खाप महापंचायत’’ ने शुक्रवार को बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की थी और सरकार को इस पर कार्रवाई के लिए नौ जून तक का समय दिया था. इसने कहा था कि अगर मांग पूरी नहीं हुईं तो किसान नौ जून को प्रदर्शनकारी पहलवानों को लेकर जंतर-मंतर जाएंगे.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT