UP में पड़ रही प्रचंड गर्मी! सरकार ने स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाईं, जानें लेटेस्ट अपडेट

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP News: गर्मियों की छुट्टी एन्जॉय कर रहे सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार ने भीषण गर्मी के मद्देनजर स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश बढ़ाने का फैसला लिया है. आपको बता दें कि इससे पहले 15 जून तक समर वेकेशन थे, लेकिन अब 11 दिन बढ़ाकर इन्हें 26 जून तक कर दिया गया है. अब स्कूल 27 जून को खुलेंगे. इस संबंध में बेसिक सिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने यूपी के सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश पारित किया है.

यूपी के सरकारी स्कूलों में 42 दिन की मौसम आधारित छुट्टियों का प्रावधान किया गया है. आपको बता दें कि गर्मी की छुटि्टयां 20 मई से 15 जून तक 27 दिन और सर्दी की छुटि्टयां 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक 15 दिन निर्धारित हैं. हालांकि, अब समर वैकेशन 38 दिनों की हो गई हैं. आपको बता दें कि यूपी सरकार की ओर से जारी इस आदेश को यूपी बेसिक शिक्षा परिषद के दायरे में आने वाले स्कूलों को मानना पड़ेगा.

योग दिवस पर होगा स्कूलों में आयोजन?

सराकरी आदेश में कहा गया है कि सरकारी स्कूलों को विश्व योग दिवस (21 जून) के मौके पर एक दिन के लिए खोला जाएगा. योगी सरकार की ओर से इस दौरान बच्चों की सुविधा का ख्याल रखने का निर्देश जारी किया गया है. इसमें छात्रों को मिठाई, फल और शुद्ध पेयजल वितरित करने की बात कही गई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT