खत्म हुआ इंतजार! UP में इस तारीख से होगी मॉनसून की एंट्री, IMD ने दिया लेटेस्ट अपडेट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Lucknow
Lucknow
social share
google news

Monsoon 2023 in UP: उत्तर प्रदेश के लोग इन दिनों भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं. चिलचिलाती धूप से लोगों का हाल बेहाल है. ऐसे में लोगों के मन में बार-बार एक ही सवाल आ रहा है कि आखिर यूपी में मॉनसून की एंट्री कब होगी? इसी सवाल का जवाब अब तलाश लिया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, 20 जून को उत्तर प्रदेश में मानसून दस्तक दे सकता है. वहीं, इस बीच मौसम विभाग ने लोगों से गर्मी को लेकर सावधानी बरतने की सलाह दी है.

इन शहरों में जारी हुआ हीटवेव का अलर्ट

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने कुशीनगर, गोरखपुर, बलिया, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, कौशांबी, चित्रकूट, बांदा, ललितपुर, झांसी, जालौन, इटावा, फिरोजाबाद, आगरा और मथुरा में हीटवेव का अलर्ट जारी किया है.

UP में पड़ रही प्रचंड गर्मी! सरकार ने स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाईं

गर्मियों की छुट्टी एन्जॉय कर रहे सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार ने भीषण गर्मी के मद्देनजर स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश बढ़ाने का फैसला लिया है. आपको बता दें कि इससे पहले 15 जून तक समर वेकेशन थे, लेकिन अब 11 दिन बढ़ाकर इन्हें 26 जून तक कर दिया गया है. अब स्कूल 27 जून को खुलेंगे. इस संबंध में बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने यूपी के सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश पारित किया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT