चीन से लौटा कोविड पॉजिटिव शख्स दिल्‍ली से टैक्‍सी लेकर आया था आगरा, अब चालक को हो रही तलाश

अरविंद शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना संक्रमित मिले मरीज की तबीयत फिलहाल ठीक बताई जा रही है. आपको बता दें कि कोरोना मरीज को शाहगंज इलाके में उसके घर में ही क्वॉरंटीन किया गया है. वहीं, कोरोना मरीज के संपर्क में आए पत्नी और बेटे का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया है. इसके अलावा मरीज के संपर्क में आए 27 लोगों की सूची बनाई गई है. सभी की जांच के लिए सैंपलिंग का काम किया जा रहा है.

आपको बता दें कि मरीज को दिल्ली से आगरा लाने वाले टैक्सी चालक की भी तलाश की जा रही है. कोरोना मरीज एसिंप्टोमेटिक है, इसलिए बीमारी के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं. मरीज के सैंपल जीनोम सीक्वेनसिंग के लिए के भेज दिए गए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार, मरीज चीन से हवाई सफर करके दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा था. वहां से टैक्सी लेकर आगरा आया था. स्वास्थ विभाग की टीम अब टैक्सी चालक की तलाश कर रही है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि 27 तारीख को अस्पतालों में कोविड-19 तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल की जाएगी.

गौरतलब है कि चीन सहित कुछ देशों में कोविड के मामलों में वृद्धि के बीच, केंद्र ने संक्रमण रोधी उपायों को तेज कर दिया है. केंद्र ने कहा था कि चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य किया जाएगा और राज्यों से 27 दिसंबर को एक ‘मॉक ड्रिल’ करने को कहा था, ताकि चिकित्सकीय ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों सहित स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारी सुनिश्चित की जा सके।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

क्या देश में आएगी कोविड-19 की नई लहर? जानें IIT कानपुर के प्रोफेसर ने क्या बताया

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT