चीन से आगरा लौटा व्यक्ति कोरोना से संक्रमित, ब्रजेश पाठक बोले — ‘परेशान होने की जरूरत नहीं’

समर्थ श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Corona In Agra: उत्तर प्रदेश के आगरा में चीन से लौटे व्यक्ति के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया. व्यक्ति ने प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट कराया था. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने युवक के सैंपल को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा है. वहीं अब इस मामले पर यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, “आगरा में कोरोना का एक केस आया है. वो व्यक्ति चीन से लौटकर आया है. परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है, स्थिति सामान्य है. उस व्यक्ति का स्वास्थ्य नियंत्रण में है.”

डिप्टी सीएम ने आगे कहा,

“जो भी यात्री विदेश यात्रा करके आए हैं. उनसे हम अनुरोध करते हैं कि वह अपनी कोविड निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही सार्वजनिक स्थल पर निकलें. यूपी की जनता के लिए उच्च कोटि की व्यवस्था सरकार कर रही है. यूपी की जनता की उच्च कोटि की व्यवस्था यूपी सरकार कर रही है. हम पूरे यूपी में मॉक ड्रिल करने जा रहे हैं, सारे चिकित्सक उपकरण नर्सिंग स्टाफ दुरुस्त रहेगा. पूरे यूपी के लोगों से अपील करता हूं कि अपनी जांच कराएं. मरीजों की जांच और इलाज की व्यवस्था भी यूपी सरकार करेगी.”

ब्रजेश पाठक

गौरतलब है कि चीन सहित कुछ देशों में कोविड के मामलों में वृद्धि के बीच, केंद्र ने संक्रमण रोधी उपायों को तेज कर दिया है. केंद्र ने कहा था कि चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य किया जाएगा और राज्यों से 27 दिसंबर को एक ‘मॉक ड्रिल’ करने को कहा था, ताकि चिकित्सकीय ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों सहित स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारी सुनिश्चित की जा सके.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

CM योगी ने कोरोना के कारण दिवंगत 51 पत्रकारों के परिजन को दिए 10-10 लाख रुपये के चेक

Main news
follow whatsapp

ADVERTISEMENT