कोरोना को लेकर अलर्ट मोड में स्वास्थ्य महकमा, गोंडा में मिले 3 नए मरीज

अंचल श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Corona in Uttar Pradesh: चीन के नए कोविड वैरिएंट BF-7 की भारत में एंट्री के बाद केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारें भी सख्त एक्शन लेती नजर आ रही हैं. यूपी में योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार भी कोरोना को लेकर अलर्ट मोड में आ गई है. वहीं यूपी के गोंडा जिले में कोरोना संक्रमण के तीन मरीज मिले हैं. इससे स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड में है. तीनों मरीज होम क्वारंटाइन हैं और इनकी हालिया कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. इनकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है.

देवी पाटन मंडल के अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉ अनिल मिश्रा के मुताबिक, कोरोना के नए वैरिएंट को देखते हुए यूपी सरकार के निर्देश के तहत कोई भी केस आएगा तो उसकी कांटेक्ट ट्रेसिंग कराई जाएगी. सभी सीएमओ को बस और रेलवे स्टेशन पर चौकसी रखने के निर्देश दिए गए हैं. 

डॉ. अनिल मिश्रा ने आगे बताया कि जिला अस्पताल समेत सभी सीएचसी पीएचसी पर संदिग्ध मरीज आने पर उसका टेस्ट कराया जाएगा. 30 दिसंबर को मंडल के चारों जिलों बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती व गोंडा के सीएमओ की मीटिंग भी अपर निदेशक ने बुलाई है. यहां कोरोना से बचाव, निगरानी और उपाय पर मीटिंग होगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि गुरुवार को उच्च स्तरीय बैठक में सीएम योगी ने अध‍िकार‍ियों को कोरोना के न‍ियंत्रण और न‍िगरानी बढ़ाए जाने के साथ ही कोव‍िड वैक्‍सीनेशन में तेजी लाने के न‍िर्देश द‍िए हैं. वहीं डिप्टी सीएम ने कहा है कि लोगों की जांच कराई जाए और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जिनोम सीक्वेंसिंग कराई जाए ताकि वायरस के वैरिएंट का पता लगाया जा सके. सर्दी–जुकाम और बुखार समेत अन्य लक्षण वाले यात्रियों को चिन्हित करने और उनके कोविड जांच का भी निर्देश दिया गया है.

UP Weather News: ‘ठंड से ठिठुर रहा यूपी’, मौसम विभाग ने जारी किया ये लेटेस्ट अपडेट

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT