कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट मोड में यूपी सरकार, जारी हुईं नई गाइडलाइन्स

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Coronavirus Guideline: चीन में फिर से कोविड का प्रकोप बढ़ने लगा है. चीन के नए कोविड वैरिएंट BF-7 की भारत में एंट्री के बाद केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारें भी सख्त एक्शन लेती नजर आ रही हैं. यूपी में योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार भी कोरोना को लेकर अलर्ट मोड में आ गई है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को हाई लेवल टीम-9 के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने भीड़भाड़ वाले इलाकों में लोगों से मास्क लगाने की अपील की है

यूपी सरकार ने प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज और चिकित्सा महाविद्यालयों को भी निर्देश जारी किया है. सभी मेडिकल कॉलेजों को कोरोना जांच प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए गए है.

कोरोना के मद्देनजर केजीएमयू लखनऊ और जिम्स नोएडा जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए तैयार किया गया है. वहीं डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, मरीजों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं कोविड-19 मरीजों के लिए अलग से वार्ड व्यवस्था करने को कहा गया है. ईआईसीयू कार्यक्रम को पुनः शुरू करने के निर्देश दिए गए गैं. स्थाई और आउटसोर्सिंग वर्कर को वैक्सीनेशन की बूस्टर डोज लगवाने के निर्देश भी दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

यूपी सरकार की तरफ से हेल्थ वर्कर की कमियों को दूर करने के निर्देश दिए गए हैं. 60 वर्ष से अधिक के लोगों को कोविड-19 का विशेष ध्यान रखने की अपील की गई है.वहीं कोरोना संक्रमण को देखते हुए यूपी पुलिस द्वारा भी कई निर्देश जारी किए गए हैं. अब सभी पुलिसकर्मियों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. पुलिस कर्मियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. पुलिस कर्मियों को शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने का भी आदेश दिया गया है. भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के निर्देश दिए गए हैं.

चीन में तबाही मचा रहे कोरोना के BF.7 वैरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं, आई राहत भरी खबर

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT