माफिया बदन सिंह बद्दो के खिलाफ अब 5 लाख का इनाम घोषित, जानें कौन है ये मोस्ट वांटेड

आयुष अग्रवाल

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश में माफियाओं पर लगातार नकेल कसी जा रही है. सूबे की योगी सरकार और पुलिस अपराधियों और माफियाओं को लेकर लगातार एक्शन मोड में नजर आ रही हैं. इसी बीच यूपी के एक और माफिया बदन सिंह बद्दो का नाम एक बार फिर चर्चाओं में आ गया है. दरअसल उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने माफिया बदन सिंह बद्दो के खिलाफ इनाम की रकम बढ़ा दी है. अब बदन सिंह बद्दो के खिलाफ 5 लाख का इनाम घोषित कर दिया गया है. बता दें कि इससे पहले इसके खिलाफ 2.50 लाख का इनाम घोषित था.  

दरअसल मेरठ का ये माफिया पिछले 4 सालों से लगातार फरार चल रहा है. पुलिस समेत सुरक्षा एजेंसिया इसे खोज रही हैं. मगर इसका कुछ अता-पता नहीं चल रहा है. फिलहाल माना जा रहा है कि ये देश से फरार होने में भी कामयाब हो गया है और अभी ऑस्ट्रेलिया या किसी यूरोप के देश में रह रहा है. पुलिस द्वारा अभी तक इसकी करीब 10 लाख की संपत्ति को जब्त भी कर लिया गया है.

पुलिसकर्मियों को यूं चकमा देकर हो गया था फरार

दरअसल 28 मार्च साल 2019 के दिन बदन सिंह बद्दो को फतेहगढ़ सेंट्रल जेल से गाजियाबाद कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था. मगर इसी दौरान वह 6 पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया था. बताया जाता है कि उसने पुलिसकर्मियों को जमकर शराब पिलाई और फिर ऐसा फरार हुआ कि अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा. बद्दो मेरठ के टीपी नगर इलाके का रहने वाला है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गंभीर धाराओं में 40 से अधिक केस दर्ज

आपको बता दें कि इस माफिया-अपराधी के खिलाफ 40 से भी अधिक केस दर्ज हैं. इसने 1988 में जुर्म की दुनिया में कदम रखा और फिर कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा. इसके ऊपर वकील की हत्या, जिला पंचायत सदस्य की हत्या समेत कई हत्याओं के आरोप हैं. इसके खिलाफ हत्या, रंगदारी और वसूली जैसे गंभीर आरोपों में केस दर्ज हैं. हत्या के एक मामले में तो इस माफिया को उम्र कैद की सजा भी मिल चुकी है. 

माना जाता है कि बदन सिंह बद्दो फरार होने के बाद पहले नेपाल भागने में कामयाब रहा और वहां से फिर किसी दूसरे देश चला गया. बता दें कि अभी तक इसकी लोकेशन अलग-अलग देशों में पाई जा चुकी है, जिसमें फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड शामिल हैं. माना जाता है कि फिलहाल वह परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया में रह रहा है. 

ADVERTISEMENT

(आशीष श्रीवास्तव के इनपुट के साथ)

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT