बहराइच में दो बहनों का हुआ था दिनदहाड़े अपहरण, तेलंगाना से यूपी पुलिस ने ऐसे ढूंढ निकाला

राम बरन चौधरी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Bahraich News:  उत्तर प्रदेश के बहराइच में एक ही परिवार की अपहरण की गई दो नाबालिक लड़कियों को पुलिस ने बरामद कर लिया है. बड़ी बात ये है कि आरोपियों को तेलंगाना राज्य अंतर्गत करीमनगर जिले के कोथापल्ली थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर किया है.  बता दें कि 12 मार्च को दोनों बहनों  का गांव की ही विशेष समुदाय के दो लड़कों ने अपहरण कर लिया था. वहीं इस घटना के बाद एकाएक गांव में सांप्रदायिक पारा बढ़ने लगा, जिसके चलते एसपी को गांव में पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ी.

दो बहनों का हुआ था अपहरण

वहीं घटना के पांच दिन बाद बहराइच पुलिस की मुस्तैदी ने अपहृत लड़कियों की सकुशल बरामदगी की है और मामले में शामिल सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है. गौरतलब है कि 13 मार्च को रानीपुर थाना क्षेत्र के गांव जिगनिया के एक व्यक्ति ने अपने परिवार की दो लड़कियों के अपहरण का मामला दर्ज कराया था. व्यक्ति ने अपहरण का आरोप गांव के ही दो युवकों पर लगाया था. घटना के बाद पुलिस ने आरोपियों के 24 घंटे में गिरफ्तारी का आश्वासन दिया था. लेकिन जब पुलिस 36 घंटे बाद भी उन्हें नही पकड़ सकी तो गांव में पीड़ित पक्ष में लोग लामबंद होने लगे, जिसके चलते गांव में तनाव पैदा होने लगा.

आरोपियों की तलाश में तेलंगाना पहुंची यूपी पुलिस

गांव में तनाव होता देख एसपी ने वहां भारी पुलिस बल तैनात कर दिया. वहीं इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीमें लगा दी. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने इनाम भी घोषित कर दिया. पुलिस की मुस्तैदी वा सोशल मीडिया से मिली जानकारी के चलते बीती 17 मार्च को बहराइच पुलिस को आरोपियों के तेलंगाना में छिपे होने की सूचना मिली. जिसके बाद बहराइच पुलिस की स्वाट टीम आरोपियों तक जा पहुंची.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने पड़ित लड़कियों का मेडिकल करा कर कोर्ट के सामने पेश कर रही है. वहीं इस मामले पर बहराइच के एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि 17 मार्च को दोनों आरोपियों को तेलंगाना से गिरफ्तार किया गया. इस मामले में पुलिस मे पांच लोगों को गिरफ्तार किया है और इसमें और भी जो लोग शामिल होंगे उनके उपर भी जल्द कार्रवाई की जाएगी.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT