गोरखपुर: लग्जरी कार से आए, कचौड़ी-जलेबी खाए और फिर कुत्ता चोरी कर रफूचक्कर हो गए लोग

विनित पाण्डेय

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Gorakhpur News:  गोरखपुर शहर में अजीबो-गरीब चोरी सामने आई है. कुत्ता चोरी करने वाला ये गैंग हाईटेक तरीके से चोरी को अंजाम देता है. शहर के बीचों बीच हाईटेक कुत्ता चोरों का वीडियो सामने आया है. कुत्ता चोरी करने वाला गैंग लग्जरी कार से पहुंचा. चौराहे पर एक दुकान पर कार पार्क की. चोरों ने पास में लगी दुकान से खरीदकर पहले कचौड़ी-जलेबी खाये उसके बाद आराम से चोर फुल कॉन्फिडेंस के साथ घर के दरवाजे पर पहुंचे और वहां घुम रहे कुत्ते को सभी के सामने गोद में उठाया. फिर कार से लेकर फरार हो गए. कुत्ता भी कोई मामूली कुत्ता नहीं था. बल्कि, वो बीगल नस्ल का खोजी कुत्ता था. जिसकी कीमत करीब 20 से 25 हजार रुपए है.

घटना कोतवाली इलाके के बैंक रोड पर 16 मार्च की है. हालांकि, हाईटेक कुत्ता चोरों का यह पूरा कारनामा वहां लगे CCTV कैमरे में कैद हो गया. जब मालिक को उनका कुत्ता नहीं मिला तो उन्होंने CCTV फुटेज खंगाला. कुत्ता चोरी का यह अनोखा मामला देख वह खुद भी हैरान रह गए. उन्होंने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी.

कुत्ता चोरों की तलाश में जुटी पुलिस

मौके पर पहुंची पुलिस CCTV फुटेज की मदद से जांच- पड़ताल कर रही है. इंस्पेक्टर कोतवाली रणधीर मिश्रा का कहना है, CCTV फुटेज से चोरों की पहचान की जा रही है. जल्द ही उन्हें पकड़कर कुत्ता बरामद कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

3 महीने का है बीगल नस्ल का कुत्ता रॉकी

डॉ. महेंद्र कुमार का शहर के कोतवाली इलाके बैंक रोड पर मकान है. वो अपने घर में ही मनीषा संगीत महाविद्यालय भी चलाते हैं. उन्होंने अपने घर में एक बीगल नस्ल का कुत्ता भी पाल रखा है. उसका नाम रॉकी है. रॉकी अभी सिर्फ तीन महीने का ही है। घर में सभी उसे काफी दुलार करते हैं. बात 16 मार्च की है. डॉ. महेंद्र अपने परिवार में थे. इस बीच किसी ने घर का मेन डोर खोल दिया.

दरवाजा खुलते ही हमेशा की तरह रॉकी दौड़कर घर से बाहर आ गया. वह पहले भी घर के बाहर निकलकर टलहता रहता था. इस बीच वहां से गुजर रहे कार सवारों की नजर रॉकी पर पड़ गई. कार सवारों ने गाड़ी बैक की और डॉ. महेंद्र के घर के कुछ दूरी पर अपनी कार पार्क कर दी. यह देखने के लिए कि क्या कुत्ते का मालिक वहां मौजूद है या नहीं? कार सवारों वहीं घुमने लगे.

ADVERTISEMENT

पहले खाई कचौड़ी-जलेबी, फिर चुराया कुत्ता

टाइम पास करने के लिए उन्होंने वहां लगी एक दुकान से कचौड़ी-जलेबी भी खाई. करीब आधे घंटे में कार सवार यह समझ चुके थे कि किसी का कुत्ता घर के बाहर आ गया है, लेकिन उसका मालिक यहां नहीं ​है. हालांकि, कुत्ते के आसपास कुछ बाहरी लोग जरूर खड़े थे. हर होने वाले खतरे से जब चोर पूरी तरह पुख्ता हो गए, इसके बाद दो युवक कार से उतरते हैं. वे फुल कॉन्फिडेंस के साथ डॉ. महेंद्र के दरवाजे की ओर बढ़े. वहां पहुंचते ही उन्होंने पहले रॉकी को इशारों से पास बुलाने की कोशिश की. लेकिन, जब वो करीब नहीं आया तो उसे गोद में उठा लिया.

वहां मौजूद लोगों को भी देखकर यही लगा होगा कि शायद ये लोग ही इस कुत्ते के मालिक हैं. शायद इसलिए किसी ने उनका विरोध भी नहीं किया. युवक रॉकी को गोद में उठाकर कार तक ले गए. फिर कार में सवार होकर फरार हो गए. काफी देर का वक्त बीत जाने के बाद जब कुत्ता घर में नहीं दिखा तो मालिक ने उसकी तलाश शुरू की.

ADVERTISEMENT

दरवाजा खुला देख उन्हें शक हुआ कि शायद वह बाहर होगा. लेकिन, बाहर तलाशने पर भी वह नहीं मिला. इसके बाद उन्होंने घर में लगा CCTV फुटेज चेक किया तो वो दंग रह गए. चोरी का यह नया कारनामा सामने आ गया. फिलहाल पुलिस चोरों की तलाश कर रही है.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT