+

चंदौली रेलवे स्टेशन पर GRP ने पकड़ा ‘मासूम’ सा दिखने वाला युवक, पर इसके कारनामे कर देंगे हैरान

दिल्ली हावड़ा रेल रूट के सर्वाधिक व्यस्ततम रेलवे स्टेशनों में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जीआरपी और आरपीएफ को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है.

Chandauli News: दिल्ली हावड़ा रेल रूट के सर्वाधिक व्यस्ततम रेलवे स्टेशनों में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जीआरपी और आरपीएफ को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. दरअसल, यहां चेकिंग के दौरान एक ऐसे युवक को पकड़ा गया, जो हथियारों की तस्करी कर रहा था. पुलिस ने मासूम से दिखने वाले इस युवक के पास से तीन पिस्तौल बरामद की हैं.

आपको बता दें कि अब्दुल अहद नाम का यह युवक सुल्तानपुर जिले का रहने वाला है. जीआरपी के अनुसार यह युवक पिस्तौल की खेप को बिहार से ला रहा था और इसे लेकर सुल्तानपुर की तरफ जा रहा था. मगर बीच रास्ते में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर चेकिंग के दौरान जीआरपी द्वारा इसे पकड़ लिया गया. हैरानी की बात यह भी है कि मासूम से दिखने वाले इस युवक के खिलाफ अलग-अलग जिलों में एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस ने इस युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इसे जेल भेज दिया है.

दरअसल, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जीआरपी और आरपीएफ की टीमें रूटीन चेकिंग कर रही थीं. इस दौरान उनकी नजर इस युवक पर पड़ी जो पुलिस को देखने के बाद फरार होने की फिराक में था. पुलिस के जवानों ने इस युवक से पूछताछ की और जब इसके बैग की तलाशी ली गई तो वे हैरान रह गए. इस युवक के पास एक पिट्ठू बैग था जिसमें तीनों पिस्टल छिपा कर रखी हुई थीं.

ADVERTSIEMENT

इसके बाद पुलिस की जवान आरोपी को पकड़ कर जीआरपी थाने ले आए. पूछताछ में इस युवक ने पुलिस को बताया है कि वह सुल्तानपुर जिले का रहने वाला है और बिहार के मुंगेर से यह तीनों पिस्तौल लेकर आ रहा था. पुलिस की मानें तो यह युवक पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब में पिस्तौल की सप्लाई का काम करता है. फिलहाल पुलिस ने इस युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और इसके पूरे नेटवर्क की जानकारी कर रही है.

प्रभारी निरीक्षक (जीआरपी डीडीयू जंक्शन) सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि ‘प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर आरपीएफ और जीआरपी की जॉइंट चेकिंग चल रही थी. जहां पर एक युवक संदिग्ध अवस्था में मिला. इसका नाम अब्दुल अहद है. यह जिला सुल्तानपुर का रहने वाला है. इसके बैग को चेक किया गया तो तीन नाजायज पिस्तौल बरामद हुई. यह बिहार से दिल्ली और पंजाब प्रांत में सप्लाई देने की बात बता रहा है. इसके पूरे नेटवर्क की जानकारी की जा रही है. मुकदमा लिख दिया गया है और अग्रिम विधि कार्रवाई की जा रही है.’

facebook twitter