+

गाजीपुर: होमवर्क के लिए मां ने डांटा तो बेटे ने उठाया खौफनाक कदम, सिलबट्टे से कर दी हत्या

मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ने मृतक महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. यह घटना गाजीपुर के बिरनो क्षेत्र के डांडीकला गांव का है.
featuredImage

Ghazipur News: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां नाबालिग बेटे ने अपनी मां की बेहरहमी से हत्या कर दी. बता दें कि होमवर्क के लिए डांटे जाने पर नाबालिग बेटे ने मां की हत्या कर दी. 19 जनवरी को हत्या की वारदात को अंजाम दे चुके नाबालिग आरोपी को पुलिस ने कुछ घंटों में ही पकड़ लिया. शहर कोतवाली क्षेत्र के फुल्लनपुर में रहने वाली 40 वर्षीय सरिता सिंह की बीते गुरुवार की दोपहर सिलबट्टे से मारकर हत्या कर दी गई.

मामले की सूचना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और आनन-फानन में पुलिस को मामले की जानकारी दी गई. मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ने मृतक महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. यह घटना गाजीपुर के बिरनो क्षेत्र के डांडीकला गांव का है.

बता दें कि सेना जवान सुरेंद्र सिंह अपनी पत्नी सरिता सिंह, अपने बेटे व बेटी के साथ शहर के फुल्लनपुर में बनाए गए मकान में रहती थी. सुरेंद्र सिंह वर्तमान में उज्जैन में जेसीओ (जूनियर कमीशंड ऑफिसर) की ट्रेनिंग कर रहे हैं. गुरुवार की दोपहर सरिता सिंह का खून से सना शव बेड पर मिला था. बताया जा रहा है कि उस समय बेटी अंशिका 12 वीं प्रीबोर्ड परीक्षा देने गई थी. बेटी की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू की. पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह के निर्देशन में जांच कर रही पुलिस ने घटनास्थल के बगल के मकान में लगे सीसी टीवी कैमरे की फुटेज खंगाली गई तो उसमें कोई भी बाहरी व्यक्ति आता-जाता नहीं दिखा.

मौके की परिस्थितियों को भांपते हुए पुलिस ने किसी अपने के ही हत्याकांड को अंजाम देने को बिंदु पर जांच शुरू कर दी तो पूरा मामला खुल कर सामने आ गया. पता चला कि नाबालिग बेटे ने ही माँ के सिर पर मसाला पीसने वाला सिल बट्टा पटककर उसकी हत्या कर दी है. उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त सि‍ल को भी बरामद कर लिया गया.

पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने आज रविवार को इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि उस दिन मृतका माँ सरिता सिंह ने अपने बेटे को होमवर्क पूरा न करने और पढ़ाई में मन न लगाने को लेकर डाँटा और पीटा था. इसके बाद मां की पिटाई से नाराज बेटा अपने कमरे में चला गया और अंदर से सिटकनी बंद कर ली. इसके बाद सरिता अपने कमरे में आकर सो गईं. लगभग आधे घंटे बाद नाराज बेटा अपने कमरे से निकला और आंगन में रखे पत्थर के सि‍ल बट्टे के भारी वाले सिल को उठाया और मां के कमरे में आया. सो रही अपनी माँ सरिता के सिर पर दे मारा और सि‍ल से मुंह व सिर पर दो-तीन बार प्रहार किया.

इसके बाद सरिता का मुंह व सिर बुरी तरह लहूलुहान होकर कुचल गया और कुछ देर बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने बगल के घर में लगे सीसीटीवी के माध्यम से घर में आने जाने वालों को हत्या की टाइमिंग से जब मिलान किया तो कोई भी घर में आता जाता नहीं दिखा. पुलिस ने घर में उस वक्त मौजूद उसके बेटे से जब पूछताछ की तो उसने पूरी बात बताई. फिलहाल नाबालिग बच्चा जो कक्षा पांचवीं का छात्र है, उसे पुलिस ने अपनी हिरासत में लेकर किशोर न्यायालय में प्रस्तुत कर आगे की कार्यवाही कर रही है.

मुरादाबाद: 2 बीवियों के चक्कर में हो गया पति का बंटवारा, जानिए कितने दिन रहेगा किसके साथ
Play games with Up Tak
Whatsapp share
Whatsapp share
facebook twitter