UPSC टॉपर से चीन को लेकर पूछा सवाल, पिता रहे वायुसेना अधिकारी, जानें इशिता किशोर की स्टोरी

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

सिविल सेवा परीक्षा 2022 के रिजल्ट घोषित हो चुके हैं. ग्रेटर नोएडा की रहने वाली इशिता किशोर ने यूपीएससी परीक्षा में टॉप करके नंबर 1 रेंक हासिल की है. इशिता की इस सफलता पर उनके परिवार के लोग काफी खुश हैं. अब सवाल ये है कि आखिर इशिता से इंटरव्यू में क्या-क्या सवाल पूछे गए? तो अब इशिता ने ये भी बता दिया है.

चीन को लेकर पूछा सवाल 

इशिता के मुताबिक, जब वह सिविल सेवा परीक्षा के दोनों स्टेज पार करके इंटरव्यू स्टेज में पहुंची तो इस दौरान उनसे चीन को लेकर सवाल पूछे गए. यूपीतक से बात करते हुए इशिता ने बताया कि वह पहले चीन गई थी. ऐसे में इंटरव्यू लेने वालों ने मुझसें चीन को लेकर सवाल पूछे और चीन को लेकर भी चर्चा की. इसी के साथ इशिता किशोर ने बताया कि उनसे खेलों को लेकर भी सवाल पूछे गए.

पिता वायुसेना के अधिकारी

बता दें कि इशिता के पिता वायुसेना के अधिकारी रहे हैं. ऐसे में इशिता का पारिवारिक बैकग्राउंड मिलिट्री का रहा है. इशिता का कहना है कि मैं एक वायुसेना के परिवार से आती हूं. ड्यूटी और पब्लिक सर्विस के लिए जुनून ने मुझें बहुत मोटिवेट किया. इसी वजह से में सिविल सर्विस के क्षेत्र में आई.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि इशिता ने बाल भारती स्कूल से शुरुआती पढ़ाई करने के बाद SRCC से इकॉनमिक्स में ग्रेजुएशन किया है. हालांकि सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए इशिता ने ऑप्शनल में पॉलिटिकल साइंस और इंटरनेशनल रिलेशन को सब्जेक्ट बनाया था.आपको यह भी बता दें कि इशिता को मधुबनी पेंटिंग बनाने का भी काफी शौक है. सिविल सेवा परक्षी में ये इशिता का तीसरा प्रयास था.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT