यूपी में ग्राम पंचायत अधिकारी के 1468 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें आवेदन, देखें पूरी डिटेल

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की तरफ से ग्राम पंचायत अधिकारी के 1468 पदों पर भर्ती करने के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है.

ग्राम पंचायत अधिकारी के 1468 पदों पर भर्ती के लिए 23 मई से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. अभ्यर्थी 12 जून तक आवेदन कर सकेंगे. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकेंगे. आवेदन में संशोधन करने की आखिरी तारीख 19 जून है.

आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 23 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा. ये भुगतान शुल्क सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए समान है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि सामान्य वर्ग के लिए 849, अनुसूचित जाति के लिए 356, अनुसूचित जनजाति के लिए 7, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 139 और ईडब्ल्यूएस के लिए 117 पद आरक्षित किए गए हैं.

क्या है योग्यता?

यह भर्ती प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2022 के आधार पर होनी है. ऐसे में जो अभ्यर्थी ग्राम पंचायत अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पीईटी परीक्षा 2022 में शामिल होना जरूरी हैं.

ADVERTISEMENT

इच्छुक अभ्यर्थी के पास उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन की तरफ से आयोजित पीईटी 2022 का वैलिड स्कोर कार्ड होना चाहिए. पीईटी 2022 में शून्य या नेगेटिव नंबर पाने वाले अभ्यर्थी ग्राम पंचायत अधिकारी भर्ती में आवेदन नहीं कर सकेंगे.

जानकारी के मुताबिक, ग्राम पंचायत अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2023 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों के लिए छूट प्रदान किया गया है. छूट से संबंधित विवण के लिए आप इस भर्ती की अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट पर देखें.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT