UP Board Result 2023: IAS बनना चाहते हैं 12वीं के टॉपर शुभ छपरा, शेयर किए अपने सफलता के टिप्स

नाहिद अंसारी

ADVERTISEMENT

IAS बनना चाहते हैं 12वीं के टॉपर शुभ छपरा, शेयर किए अपने सफलता के टिप्स
IAS बनना चाहते हैं 12वीं के टॉपर शुभ छपरा, शेयर किए अपने सफलता के टिप्स
social share
google news

UP Board 12th Result 2023: यूपी बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा के रिजल्‍ट का इंतजार अब खत्‍म हो गया है. उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट और हाईस्कूल का रिजल्‍ट जारी कर दिया है. बता दें कि यूपी बोर्ड के 10वीं में 89.78% छात्रों ने पास की परीक्षा तो वहीं 75.52 प्रतिशत छात्रों ने इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा पास की है. वहीं 12वीं में महोबा के छात्र शुभ छपरा ने टॉप किया है.

12वीं में शुभ ने किया टॉप

यूपी में महोबा जिले के चरखारी कस्बे के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के छात्र सुरेंद्र छपरा के पुत्र शुभ छपरा ने यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा में टॉप किया है. शुभ ने 500 में से 489 नंबर लाकर 97 फीसद अंक प्राप्त किए हैं. इंटर के टॉपर शुभ छपरा ने बताया की उसने हर दिन 7 से 8 घंटे पढ़ाई की और साल भर रिवीजन किया . शुभ ने यूपी तक को बताया कि पढ़ाई के लिए यू ट्यूब की भी मदद ली और अपना ज्ञान बढ़ाया.

सिविल सर्विस में जाने का सपना

शुभ ने अपनी कामयाबी का का श्रेय अपने माता-पिता और अपने अध्यापको को दी. शुभ ने बताया कि वह सिविल सर्विस की तैयारी कर के देश सेवा करना चाहता है. बता दें कि शुभ छपरा के पिता व्यवसाई हैं और चरखारी कस्बे में ही अपना व्यवसाय करते हैं. शुभ के दो बड़े भाई टीचर हैं. वहीं शुभ ने जूनियर छात्रों को संदेश देते हुए कहा कि तैयारी करते रहिए सफलता एक दिन में नही मिलती है. शुभ ने छात्रों को यूट्यूब की मदद से पढ़ाई करने की सलाह दी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT