आगरा: कमरे में युवती के धर्मांतरण और निकाह की थी तैयारी, मौलाना से पहले पहुंच गई पुलिस

अरविंद शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Agra News: उत्तर प्रदेश में हर दिन धर्मांतरण के मामले सामने आ रहे हैं. पुलिस की सख्ती के बाद भी धर्मांतरण के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के आगरा से सामने आया है. यहां हिंदू युवती का कथित धर्मांतरण करवाया जा रहा था. तभी इसकी जानकारी हिंदूवादी नेताओं को लग गई. फिर इस केस में जो सामने आया, उससे हर कोई हैरान रह गया. 

दरअसल जैसे ही हिंदूवादी नेताओं ने कमरा खोला तो वहां का नजारा देख वह हैरान रह गए. वहां बिस्तर पर युवती दुल्हन की ड्रेस में बैठी थी तो वहीं युवक दूल्हे की ड्रेस में बैठा था. दोनों के निकाह की तैयारी अपने आखिरी चरण में थी. बस मौलवी की देरी थी. दोनों मौलवी का इंतजार कर रहे थे. ये नजारा देखते ही वहां हड़कंप मच गया. मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस युवक को अपने साथ ले गई. फिर जो खुलासा हुआ उससे पुलिस भी सन्न रह गई.  

प्रेम जाल में फंसा युवती को नोएडा से भगा कर ले आया साहिल

थाना एत्माद्दौला पुलिस युवक साहिल को अपने साथ ले गई और उससे पूछताछ शुरू की. पुलिस ने युवक साहिल से पूछताछ की तो हैरान कर देने वाली जानकारी सामने आई. मिली जानकारी के मुताबिक, युवक साहिल और युवती नोएडा की एक फैक्ट्री में काम करते थे. युवक ने युवती को प्रेम जाल में फंसाया और 3 महीने पहले उसे अपने साथ लेकर नोएडा से भाग निकला. मिली जानकारी के मुताबिक,  साहिल युवती को ग्वालियर ले आया और फिर अपने घर आगरा लेकर चला गया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मीट खिलाता था साहिल

बीते शुक्रवार को साहिल युवती से चुपचाप निकाह करना चाहता था. निकाह का पूरा इंतजाम हो गया था. सिर्फ मौलवी की देरी हो रही थी. मौलवी का साहिल इंतजार कर ही रहा था कि इतने में उसकी साजिश का खुलासा हो गया. मिली जानकारी के मुताबिक, युवती ने पुलिस को बताया है कि साहिल उसे मीट खिलाता था. उसने उसका नाम बदलकर रुखसार भी रख दिया था. 

परिवार ने नोएडा में दर्ज करवा रखा है बेटी की गुमशुदगी दर्ज

इस पूरे मामले पर पुलिस उपायुक्त विकस कुमार ने बताया कि युवती के गायब होने पर परिजनों ने नोएडा के थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज करवा दी थी. मामले की जांच की जा रही है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने अब युवती को नोएडा पुलिस के सुपुर्द कर दिया है. परिजनों को भी जानकारी दे दी गई है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT