अयोध्या में अब हेलिकॉप्टर से कर सकेंगे रामलला के दर्शन, जानें कितना होगा किराया

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Ayodhya News: त्रेतायुग में भगवान श्री राम और माता सीता लंका से पुष्पक विमान पर सवार हो अयोध्या पधारे थे और अब कलयुग में पुष्पक विमान रूपी इस हेलीकॉप्टर से श्रद्धालु अयोध्या और राम लला के दर्शन आसमान से कर पाएंगे. उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम लिमिटेड और हेरिटेज एविएशन द्वारा अयोध्या में दर्शनार्थियों के लिए हेलिकॉप्टर सेवा शुरू की गई है.

कितना होगा किराया

राम नवमी के अवसर पर 28 मार्च से यह सेवा शुरू हुई है जो अगले 15 दिनों तक चलेगी. एक बार में 7 दर्शनार्थी इस सेवा से अयोध्या का भ्रमण कर सकेंगे और प्रत्येक दर्शनार्थी का एक बार का किराया 3000 रुपये होगा. इस सेवा के बारे में पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने बताया यह 2024 में रामलला के भव्य मंदिर में विराजमान होने के पहले का रिहर्सल भी है. हेरिटेज एविएशन वैष्णो देवी, प्रयाग कुंभ और देश के कई स्थानों पर अपनी सेवाएं दे चुकी है. अगर यात्रियों की संख्या अपेक्षा अनूप रहती है तो ना सिर्फ हेलिकॉप्टर की संख्या बढ़ाई जाएगी बल्कि यह सेवा नियमित रूप से जारी रहेगी.

कैसे करें बुकिंग?

अगर आप अयोध्या में हैं और इस सेवा का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो अयोध्या के सरयू गेस्ट हाउस के काउंटर से टिकट खरीद सकते हैं. वहीं, इस सेवा से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए आप 9412526465 व 7011410216 पर कॉल कर सकते हैं. पर्यटकों को सुबह नौ बजे से शाम को 6 बजे तक इस सेवा का लाभ मिल सकेगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें – अयोध्या के ऋषि सिंह बने ‘Indian Idol-13’ के विजेता, ट्रॉफी के साथ मिली इतनी प्राइज मनी

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT