अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट मोड में पुलिस, फोर्स तैनात

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में बृहस्पतिवार को राम जन्मभूमि स्थल को बम विस्फोट करके उड़ाने की कथित धमकी दिये जाने के बाद हड़कम्प मच गया. राम जन्मभूमि थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने बताया कि रामकोट इलाके में स्थित रामलला सदन मंदिर में रहने वाले मनोज नामक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी थी कि आज तड़के उसके मोबाइल पर एक कॉल आयी. सिंह के अनुसार मनोज ने बताया कि फोन करने वाले ने धमकी दी कि सुबह 10 बजे वह राम जन्मभूमि को विस्फोट करके उड़ा देगा तथा उसके बाद फोन करने वाले ने कॉल काट दी.

थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने बताया कि इस सूचना पर सभी थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया और रामजन्म भूमि परिसर में कई थानों की पुलिस को तैनात कर दिया गया. उन्होंने बताया कि इस मामले में एक मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गयी है.

गौरतलब है कि रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा नौ नवम्बर 2019 को दिये गये ऐतिहासिक निर्णय के बाद अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण कराया जा रहा है. इसके इस साल दिसम्बर तक पूरा हो जाने की उम्मीद है. बता दें कि इस समय रामनगरी अयोध्या में आस्था और श्रद्धा का सबसे बड़ा मेला लगा हुआ है. यहां देव शिलाओं का सत्कार और समर्पण कार्यक्रम होगा. ये देव शिलाएं बीती रात नेपाल के जनकपुर से अयोध्या के कारसेवकपुरम पहुंची थी. इन शालिग्राम शिलाओं को नेपाल की गंडकी नदी से निकाला गया था. लंबी यात्रा के बाद बीती रात ये अयोध्या पहुंची.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित होने वाली भगवान राम की मूर्ति इन्हीं दोनों शिलाओं पर उकेरी जाएगी, जो नेपाल की काली गंडकी नदी से मिली हैं. बता दें कि नेपाल से 26 जनवरी को शुरू हुई शिला यात्रा अयोध्या पहुंचकर संपन्न हो गयी है. नेपाल की शालिग्रामी नदी से छह करोड़ साल से अधिक पुराने दो विशाल शालिग्रामी पत्थर छह करोड़ साल से अधिक पुराने दो विशाल शालिग्रामी पत्थर ट्रक के जरिये अयोध्या लाए गए हैं. एक पत्थर से भगवान श्रीराम के बाल्यकाल की प्रतिमा का निर्माण होगा जिसकी लंबाई पांच से साढ़े पांच फीट के बीच होगी.दूसरे शालिग्रामी पत्थर से माता जानकी की प्रतिमा का निर्माण होगा.

भाषा इनपुट के साथ

ADVERTISEMENT

रामलला की मूर्ति के लिए नेपाल से आ रही खास शिलाएं कल पहुंचेगी यूपी, CM योगी करेंगे स्वागत

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT