देखिए, बिजनौर में कैसे एक महिला को मौत के मुंह से वापस खींच लाए यूपी पुलिस के जवान

संजीव शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Bijnor News: बिजनौर पुलिस का एक वीडियो जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है. इसमें पुलिस के जवान फांसी पर लटकी एक महिला की जान बचाने के लिए उसे फंदे से उतारते हुए और उसके पति से उसके मुंह में सास दिलवाकर बचाने का प्रयास करते हुए दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, अब यह महिला अस्पताल में अपना उपचार करा रही है. पुलिस के वायरल इस वीडियो कि हर तरफ चर्चा है और लोग पुलिस के इस सराहनीय कार्य की लगाता प्रशंसा कर रहे हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि अगर पुलिस 1 मिनट भी पहुंचने में लेट हो जाती और दरवाजा तोड़कर इस महिला को फंदे से ना उतारती तो बस कुछ ही मिनट में इस महिला की जान चली गई होती.

आपको बता दें कि वायरल वीडियो बिजनौर के मोहल्ला प्रगति बिहार का है. यहां रहने वाले इशांत उर्फ संजू का अपनी पत्नी निक्की से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था. दोनों में ज्यादा विवाद होने के कारण किसी ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी. सूचना मिलते ही दारोगा गौरव चौधरी सिपाही अचिन चौधरी, शुभम सरोहा और प्रवीण चसुदृ मौके के लिए रवाना हो गए. मगर इसी बीच इशांत उर्फ संजू की पत्नी निक्की ने अपनी जान देने के इरादे से कमरे में लगे पंखे से दुपट्टा बांध कर फांसी लगा ली.

इस दौरान वहां भारी भीड़ थी, लेकिन लोग डरे थे कोई पास जाने को तैयार नहीं था. तभी पुलिस वहां पहुंच गई और उन्होंने देखा कि महिला फंदे से लटकी हुई है. उसके एक हाथ की दो उंगलियां थोड़ी सी हिल रही थीं. उन्होंने देखा तो उसकी हल्की सी सांस भी चल रही थी. इसके बाद तुरंत महिला को दुपट्टा काटकर फंदे से नीचे उतारा और लेटा कर पहले उसके पति से उसकी चेस्ट को दबवाया और उसके बाद माउथ टू माउथ पत्नी को सॉस दिलवाई गई.

करीब 10 मिनट इस प्रक्रिया के करने के बाद महिला की सांस वापस आ गई और वह धीरे-धीरे सांस लेने लगी. तभी एंबुलेंस को कॉल किया गया, लेकिन एंबुलेंस आने में देरी थी तो दारोगा गौरव चौधरी बिना एंबुलेंस का इंतजार किए अपनी निजी गाड़ी से तुरंत एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां पर आज उस महिला का उपचार चल रहा है.

लोगों का कहना है कि अगर पुलिस पहुंचने में 1 मिनट भी लेट हो जाती तो शायद इस महिला की जान नहीं बचती. पुलिस का इस महिला की जान बचाने का यह पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और इसकी हर तरफ प्रशंसा हो रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बिजनौर: बहन पर गंदी नजर रखता था दोस्त, नाबालिग ने कर दी उसकी हत्या? पुलिस ने ये सब बताया

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT