+

फिरोजाबाद में सब इंस्पेक्टर को मारी गईं दो गोलियां, एक तो छेद कर पार हुई, जांच में अबतक ये पता चला

Firozabad News: उत्तर प्रदेश सरकार सूबे में बेहतर कानून-व्यवस्था के तमाम बड़े वादे कर ले, लेकिन अब तो यहां खुद कानून की रक्षा करने वाले ही सुरक्षित नहीं हैं. दरअसल, फिरोजाबाद में गुरुवार रात अज्ञात हमलावरों ने औराव थाने के अंतर्गत चंद्रपुरा चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर दिनेश चंद्र मिश्रा (55) की गोली मारकर हत्या कर […]
featuredImage

Firozabad News: उत्तर प्रदेश सरकार सूबे में बेहतर कानून-व्यवस्था के तमाम बड़े वादे कर ले, लेकिन अब तो यहां खुद कानून की रक्षा करने वाले ही सुरक्षित नहीं हैं. दरअसल, फिरोजाबाद में गुरुवार रात अज्ञात हमलावरों ने औराव थाने के अंतर्गत चंद्रपुरा चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर दिनेश चंद्र मिश्रा (55) की गोली मारकर हत्या कर दी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आशीष तिवारी ने बताया कि दिनेश कुमार मिश्रा एक मामले की जांच कर लौट रहे थे, तभी चंदनपुर गांव के पास उन पर गोली चला दी गई. इसके बाद मिश्रा को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. एसएसपी ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है.

जानिए दिनेश शर्मा के बारे में

दरअसल, सब इंस्पेक्टर दिनेश मिश्रा मूल रूप से कन्नौज जिले के थाना इंदरगढ़ के गांव सदातपुर के रहने वाले थे. वर्तमान में उनका परिवार आगरा के कालिंद्री बिहार में रहता है. क्योंकि चंद्रपुर चौकी का क्षेत्र छोटा इलाका है, इसलिए उन्होंने खाना बनाने और अपने सहयोग के लिए अपने ही मिलने वाले धीरज शर्मा को अपने साथ रखा हुआ था.

क्या देखा प्रत्यक्षदर्शी ने?

गुरुवार को रात 7:30 बजे जब दिनेश मिश्रा तफ्तीश के लिए निकले तो उन्होंने सहयोग के लिए धीरज शर्मा को मोटरसाइकिल पर अपने पीछे बैठा लिया और खुद ही बाइक चलाई. लगभग 8:20 बजे चंदनपुर गांव के पास एक तेज धामके जैसी आवाज हुई. धीरज के अनुसार, तेज आवाज से मोटरसाइकिल लहरा गई थी, जिससे लगा कि टायर फट गया है. यह अंदेशा नहीं था कि कोई गोली चली है.

ADVERTSIEMENT

इसके बाद अनहोनी को भांपते हुए धीरज शर्मा ने तुरंत ही पुलिस को फोन लगाया और घटना के बारे में बताया. बताया जाता है कि जब यह घटना हुई उस समय धीरज शर्मा भी किसी से फोन पर बात कर रहे थे. रात में अंधेरा होने के कारण हत्यारे की सही से पहचान भी नहीं हो सकी.

7 माह पहके ही पदोन्नति होकर दारोगा बने थे मिश्रा

फिरोजाबाद जिले की चंद्रपुरा चौकी प्रभारी दिनेश शर्मा का प्रमोशन 7 माह पहले हुआ था. प्रमोशन के बाद उन्हें जनपद फिरोजाबाद की ही चंद्रपुरा चौकी का प्रभारी बनाया गया था. दिनेश मिश्रा लगभग 2 वर्षों से फिरोजाबाद जिले में ही पुलिस विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे थे.

पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

पुलिस अधीक्षक देहात कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि आसपास के इलाकों में सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है. ताकि यह पुष्ट हो सके कि किन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है. वे किस वाहन में आए और उन्होंने क्यों हत्याकांड को अंजाम दिया. आपको बता दें कि मामले के खुलासे के लिए एसएसपी आशीष तिवारी ने चार टीमों का गठन कर दिया है.

Whatsapp share
facebook twitter