फिरोजाबाद: नगर निकाय चुनाव के लिए हलचलें तेज, सभी पार्टियों को आरक्षण लिस्ट का इंतजार

सुधीर शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Nagar Nikay Chunav: यूपी की राजनीति में इन दिनों निकाय चुनाव की सरगर्मी चल रही है. चुनाव आयोग से लेकर जिला प्रशासन तक तैयारियों में जुट गया है. वहीं फिरोजाबाद जिले में 8 निकायों में चुनाव होना है. जिसमें नगर निगम के लिए फिरोजाबाद शहर, तीन नगरपालिका – टूंडला, शिकोहाबाद, सिरसागंज, चार नगर पंचायत -मक्खनपुर, जसराना, फरिहा, व एका में चुनाव होना है. अभी परसीमन और रैपिड सर्वे का काम पूरा हो चुका है और मतदाता सूची भी तैयार हो चुकी है.

वहीं 1 तारीख नवंबर से 7 नवंबर तक मतदाता की सूचियों में आपत्तियों को दर्ज किया जाएगा और उसके बाद उनका निस्तारण कर दिया जाएगा. इसके बाद मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन कर दिया जाएगा.

ऐसा माना जा रहा है कि इस सप्ताह के अंत तक आरक्षण (up nagar nikay chunav reservation list) की स्थिति साफ हो जाएगी. एडीएम अभिषेक कुमार सिंह ने कहा कि सभी निकायों के वार्ड के आरक्षण के प्रस्ताव आ गए हैं. वर्ष 2011 की जनगणना के आधार पर जिला स्तर पर इसका परीक्षण करने के बाद शासन को भेजा जा रहा है. अब शासन के निर्देश का इंतजार है. वहीं निकाय तैयारी में जुटे भारतीय जनता पार्टी के महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार कहते हैं कि आरक्षण में कैसा भी रद्दो बदल हो लेकिन भारतीय जनता पार्टी साफ-सुथरे चेहरों पर ही अपना दांव लगाएगी और हर हालत में सभी सीटें जीतेगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वहीं समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष रमेश चंचल ने कहा के पिछले चुनाव में पिछले विधानसभा के चुनाव में समाजवादी पार्टी ने फिरोजाबाद जिले में अच्छा प्रदर्शन किया 5 विधानसभा सीटों में 3 विधानसभा सीटें हासिल की थी.

इस बार नगर निकाय के चुनाव में समाजवादी पार्टी की पूर्ण रूप से जीत होगी. बहुजन समाज पार्टी के आगरा मंडल ज़ोन इंचार्ज हेमंत प्रताप सिंह कहते कि पिछले 5 वर्षों में नगर निगम की मेयर ने कुछ नहीं किया है इसलिए लोगों का रुझान बहुजन समाज पार्टी की तरफ है. हम सभी वार्डो में चुनाव लड़ेंगे. बसपा किसी से भी गठबंधन नही करेगी अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और जीतेगी. कांग्रेस जिला अध्यक्ष संदीप तिवारी कहते हैं जैसे ही आरक्षण की स्थिति साफ होगी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी. कांग्रेस अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और जीतेगी.

सजा मिलते ही आजम की विधायकी तो चली गई पर BJP MLA की बरकरार रही, क्यों हुआ ऐसा, यहां जानिए

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT