6 साल फरार रहने के बाद शादीशुदा प्रेमी जोड़ा लौटा गांव, लड़की वालों ने युवक को धून दिया

विनित पाण्डेय

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Gorakhpur News: प्रेमी जोड़ों को जब परिवार से शादी की सहमति नहीं मिलती तब वह घर से भाग कर शादी कर लेते हैं और अपने गांव-शहर से दूर एक नई जिंदगी की शुरुआत करते हैं. उन्हें एक उम्मीद होती है कि जब वह भविष्य में अपने घर आएंगे, तब शायद परिजन उन्हें अपना लेंगे और उनके फैसले को मान लेंगे. मगर कभी-कभी उनकी ये सोच उनपर ही भारी पड़ जाती है. आज हम आपको जो घटना बताने जा रहे हैं, उसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

दरअसल उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 6 साल पहले प्रेमी जोड़ा फरार हो गया था और उसने शादी कर ली थी. 6 साल बाद पति-पत्नी को लगा कि अब शायद परिजन उन्हें अपना लें. इसलिए वह वापस अपने गांव में आ गए. मगर उनकी ये सोच गलत निकली. आरोप है कि लकड़ी पक्ष के लोगों ने लड़के पर हमला कर दिया. उसके साथ जमकर मारपीट की गई. घायल युवक को अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

प्रेम विवाह करने के बाद परिजनों के डर से भाग गया था प्रेमी जोड़ा 

मिली जानकारी के मुताबिक, ये पूरा मामला भटहट चौकी क्षेत्र के एक गांव से सामने आया है. यहां एक ही जाति से संबंध रखने वाले युवक-युवती ने आज से 6 साल पहले प्रेम विवाह किया था. प्रेम विवाह करने के बाद वह अपने-अपने परिवारों के डर से गांव छोड़कर भाग गए थे. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

6 सालों बाद वह दोनों फिर अपने गांव वापस आए. मगर बीते शुक्रवार को लड़की के घर वालों ने लड़के के साथ मारपीट कर दी और उसे घायल कर दिया. मामले की जानकारी जैसे ही पुलिस को हुई, पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर विवाद को शांत करवाया और घायलों को बीआरडी मेडिकल कॉलेज इलाज के लिए भेजा.

प्रेमी जोड़े ने की पुलिस से कार्रवाई की मांग

अब प्रेमी जोड़े ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की है और इंसाफ की मांग की है. प्रेमी जोड़े ने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. बताया जा रहा है कि इस मारपीट में युवक के साथ उसके भाई को भी चोट आई हैं.

ADVERTISEMENT

इस पूरे मामले पर गुलरिया थाना इंस्पेक्टर संजय सिंह ने बताया कि युवक और युवती के द्वारा तहरीर मिली है. तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT