गोरखपुर मेयर चुनाव: सपा ने भोजपुरी स्टार काजल निषाद को दिया टिकट, जानिए इनकी कहानी

रवि गुप्ता

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Gorakhpur News: नगर निकाय चुनाव को लेकर इस समय उत्तर प्रदेश की सियासत गरम है. समाजवादी पार्टी, भाजपा, बसपा समेत हर सियासी दल अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रहा है. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर मेयर सीट के लिए अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. बता दें कि सपा ने भोजपुरी अभिनेत्री काजल निषाद को मैदान में उतारा है.

गोरखपुर नगर निगम की सीट अब तक के इतिहास में पहली बार अनारक्षित हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक, सपा को ब्राह्मण कैंडिडेट की तलाश थी. मगर सपा को कोई मजबूत ब्राह्मण उम्मीदवार नहीं मिला. इसके बाद सपा ने अपनी रणनीति बदल कर काजल निषाद को अपना उम्मीदवार बना दिया.

सपा ने 8 सीटों पर मेयर चुनाव के लिए घोषित किए उम्मीदवार, जानें किसे कहां से मिला टिकट

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

विधानसभा में भी किस्मत आजमा चुकी है काजल निषाद

बता दें कि काजल निषाद भोजपुरी सिनेमा अभिनेत्री हैं और हिंदी टीवी में भी काम करती हैं. काजल ने कई भोजपुरी फिल्मों में अभिनय किया है और कई टीवी सीरियल में भी काम किया है. काजल भोजपुरी सिनेमा का जाना पहचाना नाम है. बता दें कि काजल निषाद का गोरखपुर से पुराना रिश्ता रहा है. काजल ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के टिकट पर गोरखपुर ग्रामीण से साल 2012 में विधानसभा चुनाव भी लड़ा था.

मंदिर के उम्मीदवार से होगा मुकाबला

बता दें कि काजल का मुख्य मुकाबला भाजपा के उम्मीदवार से होगा. माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी यहां से उसे ही टिकट देगी जिसको गोरखनाथ मंदिर चाहेगा. अब देखना यह होगा कि काजल भाजपा को यहां कितनी टक्कर दे पाती हैं.

ADVERTISEMENT

राजभर ने प्रयागराज से बनाया मेयर प्रत्याशी, महेश प्रजापति बोले- मुझे पता नहीं, कौन हैं ये?

गोरखपुर शहर और ग्रामीण में निषाद वोट बैंक काफी मजबूत माना जाता है. ऐसे में सपा ने काजल निषाद को टिकट देकर भाजपा का रास्ता मुश्किल करने का काम किया है.

ADVERTISEMENT

पिछले निकाय चुनाव में क्या नतीजे थे?

निकाय चुनाव 2017 की बात करें तो भाजपा के ओबीसी वर्ग से सीताराम जयसवाल गोरखपुर नगर निगम सीट के लिए विजेता रहे थे. सीताराम जयसवाल के जहां 1 लाख 22 हजार  के करीब वोट हासिल किए थे तो वहीं सपा से राहुल गुप्ता दूसरे नंबर पर रहे थे. राहुल गुप्ता को 72 हजार वोट मिले थे.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT