गोरखपुर में ग्राम प्रधान के भतीजे पर नाबालिग लड़की से रेप का आरोप, पुलिस ने बताई ये बात

गजेंद्र त्रिपाठी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Gorakhpur Crime News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 30-31 मई की दरमियानी की रात को 16 साल की किशोरी के साथ दरिंदगी की वारदात को अंजाम दिया गया. मिली जानकारी के अनुसार, किशोरी को मंगलवार की रात कई साल से बंद पड़ी फैक्‍ट्री में ले जाकर बंधक बनाया गया और कथित तौर पर उसका रेप किया गया. आरोप है कि ग्राम प्रधान के भतीजे ने किशोरी के साथ पूरी रात दरिंदगी की. किशोरी के मरणासन्‍न हो जाने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गया. किशोरी को सुबह जब होश आया, तो वो किसी तरह अपने घर पहुंची और फिर उसने परिजनों को घटना की जानकारी दी. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को अरेस्‍ट कर‍ लिया है.

क्या है मामला?

गोरखपुर के खोराबार थानाक्षेत्र के कुसम्‍ही जंगल में स्थित एक पाइप बनाने की फैक्‍ट्री कई साल से बंद है. आरोप है कि खोराबार के एक गांव की रहने वाली 16 साल की किशोरी को उसी क्षेत्र के गांव के प्रधान का भतीजा मंगलवार की रात बहला-फुसलाकर बंद फैक्‍ट्री में ले गया. यहां उसने किशोरी को बंधक बनाकर कथित तौर पर उसका रेप किया. किशोरी के विरोध करने पर आरोपी ने उसके साथ मारपीट भी की और उसे धमकी दी. इस बीच किशोरी की हालत बिगड़ गई और वे बेहोश हो गई.

अब कैसी है किशोरी की हालत?

बुधवार की सुबह थोड़ा होश आने पर किशोरी घर पहुंची और अपनी मां को पूरी घटना बताई. इस वारदात को सुनकर मां के पैर तले से जमीन खिसक गई. परिजन उसे लेकर थाने पहुंचे और पुलिस को घटना की जानकारी दी. इस बीच अधिक खून बहने से किशोरी की हालत और बिगड़ गई. आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल किशोरी की हालत खतरे से बाहर है. उसे इलाज और मेडिकल के बाद परिजनों के साथ घर भेज दिया गया है. आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस ने कही ये बात

गोरखपुर के सीओ कैंट योगेंद्र सिंह ने बताया कि ‘खोराबार क्षेत्र में एक सूचना मिली है कि एक बंद फैक्‍ट्री है. जहां पर एक नाबालिग लड़की के साथ रेप की बात प्रकाश में आई है. इस घटना में तत्‍काल पुलिस द्वारा मौके पर जाकर जांच करने के साथ ही परिजनों से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. पीडि़ता का मेडिकल कराया गया है. वो पूर्णतया स्‍वस्‍थ है. उसे परिजनों के साथ घर भेज दिया गया है. आरोपी बालिग है. ये बात प्रकाश में आई है कि आरोपी किशोरी से एक माह से संपर्क में रहा है. दोनों के बीच बातचीत होती रही है. खोराबार के कुसम्‍ही में जिस फैक्‍ट्री में घटना हुई है, वो पाइप बनाने की फैक्‍ट्री रही है. जो काफी पहले से बंद है. इसमें एक आरोपी ही प्रकाश में आया था. उसकी गिरफ्तारी की गई है. अन्‍य कोई भी प्रकाश में नहीं आया है. विवेचना प्रचलित है. जो विवेचना के दौरान प्रकाश में आएगा, उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.’

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT