कानपुर में ड्रेस नहीं होने पर टीचर ने क्लास 3 की छात्रा को खूब पीटा, किसान पिता संग भी बदसलूकी

रंजय सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Kanpur News: प्राइवेट स्कूलों की दबंगई के आपने कई मामले सुने या देखें होंगे. मगर आज हम आपको जो घटना बताने जा रहे हैं, उसे सुन आप भी इस प्राइवेट स्कूल के खिलाफ भड़क उठेंगे. दरअसल उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक किसान की 7 साल की बेटी प्राइवेट स्कूल में पढ़ती है. आरोप है कि मासूम छात्रा के पास स्कूली ड्रेस नहीं थी. इस पर क्लास टीचर ने छात्रा को बेरहमी से पीटा, जिससे उसके शरीर पर कई जगह निशान भी पड़ गए.  

आरोप यह भी है कि जब छात्रा के पिता अपनी पत्नी के साथ स्कूल में टीचर की शिकायत करने गए तो उनको धक्के मारकर स्कूल से बाहर निकाल दिया गया. पीड़ित पिता ने इस पूरे मामले की पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस ने आरोपी टीचर के खिलाफ छात्रा के साथ मारपीट करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है.  

‘पापा ने नई ड्रेस नहीं दिलवाई तो टीचर ने डंडे से बहुत मारा’

ये पूरा मामला कानपुर के मिर्जापुर क्षेत्र में स्थित भारती विद्या निकेतन स्कूल से सामने आया है. पीड़ित छात्रा इस स्कूल के कक्षा 3 की छात्रा है. मासूम छात्रा ने आरोप लगाते हुए बताया कि पापा ने मेरी नई ड्रेस नहीं दिलवाई. मेरे पास ड्रेस नहीं है. इसलिए मैं स्कूल की ड्रेस पहन के स्कूल नहीं जाती हूं. मेरे क्लास टीचर अनिल गुप्ता इसी बात से मुझसे नाराज रहते हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

छात्रा के मुताबिक, बुधवार को मैं बिना स्कूल ड्रेस पहने स्कूल गई थी. तो अनिल सर नाराज हो गए. उन्होंने पूछा कि ड्रेस कहां हैं तो मैंने कहा कि ड्रेस अभी तक सिली नहीं है. इस पर वह गुस्सा हो गए. छात्रा का आरोप है कि इसके बाद टीचर उसे लेकर छत पर गए और डंडे से पीटने लगे. छात्रा को इतना पीटा गया कि उसके शरीर के कई हिस्सों पर निशान तक पड़ गए.

‘बेटी रात भर रोती रही और बुखार आ गया और कुछ खाया भी नहीं’

छात्रा के पिता का कहना है कि वह एक गरीब किसान हैं. उनके पास सिर्फ 1 बीघा खेत है. पिता के मुताबिक, बेटी के शरीर में टीचर की पिटाई से जगह-जगह निशान पड़ गए हैं. वह रात भर रोती रही और उसे बुखार भी आ गया. उसने कुछ खाया भी नहीं. 

ADVERTISEMENT

धक्का देकर स्कूल से भगा दिया गया

मासूम छात्रा के पिता ने आरोप लगाया है कि जब वह और उनकी पत्नी टीचर की शिकायत करने के लिए स्कूल गए तो पहले तो टीचर ने मारपीट की बात से ही इनकार कर दिया. मगर उसके बाद मुझें और मेरी पत्नी को वहां से धक्के मार कर निकाल दिया गया.

फिलहाल मासूम छात्रा के पिता ने बेटी के साथ मारपीट की शिकायत बिधूना थाना पुलिस चौकी में की है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी टीचर अनील गुप्ता के खिलाफ मासूम छात्रा को पीटने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले में घाटमपुर के एसीपी अशोक शुक्ला ने कहा कि पिता की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT