इत्र कारोबारी पीयूष जैन से मिले 193 करोड़ कैश और 23 किलो सोने का क्या हुआ? यहां जानिए

रंजय सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP News: इत्र कारोबारी पीयूष जैन का नाम तो याद ही होगा. 2 साल पहले जब कानपुर के आनंदपुरी में रहने वाले पीयूष जैन के घर अहमदाबाद की डीडीजीआई टीम ने छापा मारा तो सभी सकते में रह गए. दरअसल पीयूष जैन के घर से 193 करोड़ से अधिक की रकम बरामद की गई. तो वहीं कन्नौज में उनकी फैक्ट्री से करीब 23 किलो सोना भी बरामद किया गया. इतनी बड़ी मात्रा में रकम और सोना बरामद होने की खबर जैसे ही बाहर आई, सभी हैरान रह गए.

अब भारत सरकार ने पीयूष जैन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. बता दें कि कस्टम विभाग ने पीयूष जैन के खिलाफ 60 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. मिली जानकारी के मुताबिक, सोने के सही कागजात न दिखाने पर पीयूष जैन के खिलाफ ये जुर्माना लगाया गया है.

23 किलो सोने का क्या होगा?

बता दें कि पीयूष जैन के घर से 23 किलो के करीब सोना भी बरामद किया गया था. अब इस सोने को भी भारत सरकार ने जब्त कर लिया है. 23 किलो सोने की कीमत करीब 11 करोड़ 37 लाख 35 हजार पाई गई है. इसी के साथ इसी सोने को लेकर कस्टम विभाग की तरफ से इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर 60 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है. इसमें 30 लाख रुपए का जुर्माना पीयूष जैन पर जबकि 30 लाख रुपये का जुर्माना उनकी कंपनी पर लगाया गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: कारोबारी पीयूष जैन के घर से बरामद 23 किलो सोना 99.83% प्योर, जानिए और क्या खुलासे हुए

पीयूष जैन के घर से मिली करोड़ों की रकम का क्या हुआ?

दरअसल पीयूष जैन के घर से छापे के दौरान 193 करोड़ रुपये से अधिक की रकम बरामद की गई थी. इतनी बड़ी रकम देखकर अधिकारी भी हैरान थे. पीयूष जैन के पास से बरामद हुए पैसों को भारत सरकार के नाम एफडी करवा दिया गया था. तो वहीं सोने को कस्टम विभाग ने जब्त कर लिया था.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT