बाबरी मस्जिद केस के वकील रहे जफरयाब जिलानी का हुआ निधन, पता चली इसके पीछे की वजह

सत्यम मिश्रा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Zafaryab Jilani Passes Away: बाबरी मस्जिद मामले में वकील रहे मशहूर वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी का बुधवार दोपहर करीब 12 बजे निधन हो गया. जफरयाब जिलानी का इलाज पिछले 3 वर्षों से लखनऊ के वेदांता अस्पताल और निशात अस्पताल में चल रहा था. जिलानी ने निशात हॉस्पिटल में अंतिम सांसें लीं. पूर्व महाधिवक्ता जफरयाब जिलानी के बेटे नजफ़ ने बताया कि,उनके पिता का इंतकाल दोपहर 12 बजे निशात हॉस्पिटल में बीपी कोलैप्स हो जाने की वजह से हो गया.

नजफ़ ने बताया क वह निशात अस्पताल के आईसीयू वार्ड में डॉक्टर मनु सेठ की निगरानी में रखे गए थे. उनको यूरीन से जुड़ी समस्या थी, क्योंकि यूरीन बॉडी से पास नहीं होता थी. इसी कारण निशात अस्पताल में इलाज चल रहा था.

जिलानी के लड़के नजफ़ ने जानकारी देते हुए बताया कि यूरिन इन्फेक्शन के अलावा उनके पिता को 2021 में ब्रेन हेमरेज हो गया था. इसका इलाज लखनऊ के मेदांता अस्पताल डॉ रवि शंकर के अंडर में चल रहा था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत काफी नासाज हो गई थी. नजफ़ जिलानी ने यह भी बताया कि,लखनऊ के ऐशबाग कब्रिस्तान में रात 9 बजे उनके पिता को सुपुर्दे खाक किया जाएगा. सुपुर्द ए खाक से पहले लखनऊ के नदवा में 8:45 पर नमाज़ अदा की जाएगी.

फिसल कर सीढ़ियों से गिर गए थे जिलानी

दरअसल मई 2021 में जफरयाब जिलानी इस्लामिया कॉलेज के ऑफिस में काम कर रहे थे इसी दौरान वह यूरिन पास करने के लिए उठे तो बारिश की वजह से अचानक फिसल कर सीढ़ियों से गिर पड़े. उनके सिर में गहरी चोटें आईं और फिर आनन-फानन में सर्वोदय नगर के परिवारिक डॉक्टर उस्मान कौशल को दिखाया गया था. जहां सिर की जांच कराई गई जिसमें ब्रेन हेमरेज निकला. फिर तत्काल जिलानी को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि,जफरयाब जिलानी बाबरी मस्जिद मामले में वकील भी रहे थे. साथ ही ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के सचिव थे. जिलानी बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक भी रहे. वहीं उत्तर प्रदेश के एडवोकेट जनरल के तौर पर भी काम किया.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT