मथुरा: 260 आंगनबाड़ी केंद्रों को मिली छत, ‘हर बच्चे को छत’ मिशन से हजारों मासूमों को राहत

मदन गोपाल

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Mathura News: मथुरा जिले में संचालित करीब 260 आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को आखिरकार छत मिल ही गई. जिलाधिकारी पुलकित खरे के निर्देश द्वारा चलाए गए अभियान के तहत जिले के 260 आंगनबाड़ी केंद्र, जो खुले में संचालित हो रहे थे वहां निर्माण किया गया और छत दिलाई गई. बता दें कि इन आंगनबाड़ी केंद्रों में 3 से 6 साल तक की उम्र के करीब 10 हजार बच्चे खुले में बैठते थे. ये आगनबाड़ी केंद्र खुले में संचालित हो रहे थे.

डीएम ने दिया 7 दिन का समय और चलाया मिशन

बता दें कि जिलाधिकारी पुलकित खरे ने इस मामले में फौरन कार्रवाई की. इस कार्य को पूरा करने के लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को सात दिन का समय दिया. इन हजारों बच्चों को सात दिन में छत दिलाने के लिए इस मिशन का नाम ‘हर बच्चे को छत’ रखा गया. इस मिशन को पूरा करने के लिए मुख्य विकास अधिकारी समेत जिला स्तरीय और ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की पूरी टीम लगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस मिशन के तहत संचालित प्राथमिक विधायलों में कक्षाओं का निर्माण भी किया गया. बता दें कि जिलाधिकारी द्वारा चलाए गए इस अभियान से करीब 10 हजार बच्चों को लाभ मिला है. इस अभियान के तहत ही राया ब्लॉक के सिहोरा में अब तक पेड़ के नीचे संचालित दो आंगनबाड़ी केंद्रों को पंचायत घर ने अपना लिया है. बाड़ोंन क्षेत्र में भी खुले में संचालित केंद्रों को प्राथमिक विद्यालय में एक अलग से कक्ष आबंटित हो गया है. अरहेरा में पेड़ के नीचे चल रहे दो आंगनबाड़ी केंद्रों को प्राथमिक विद्यालय में कक्ष मिल गया है.

ऐसे चलाया गया अभियान

ADVERTISEMENT

जिलाधिकारी के नेतृत्व में हर दिन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला पंचायती राज अधिकारी समेत सभी ब्लॉक के एडीओ, खंड शिक्षा अधिकारी, सीडीपीओ द्वारा आपस में समन्वय स्थापित किया गया और इस अभियान को अंजाम तक पहुंचाया गया.

नए साल में निचली अदालत से सुप्रीम कोर्ट तक गूंज सकता है मथुरा के शाही मस्जिद का मुद्दा

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT