कौन हैं मोबाइल फोन पटककर चर्चा में आईं महिला अफसर विनीता सिंह? जानिए इनकी कहानी

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश में सरकारी अधिकारियों द्वारा अभद्रता करने के मामले लगातार सामने आते रहते हैं. इसी कड़ी में ताजा मामला बागपत जिले से सामने आया है. यहां सहायक श्रमआयुक्त विनीता सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह अभद्रता करते और मोबाइल को जमीन पर पटकते नजर आ रही हैं. वहीं दूसरी तरफ विनीता सिंह का दावा है कि उन्होंने अभद्रता नहीं की थी और उन्हें फंसाने के लिए यह वीडियो एडिट किया गया है. आइए खबर में आगे जानते हैं कौन हैं विनीता सिंह?

विनीता सिंह की प्रोफाइल

मिली जानकारी के अनुसार, विनीता कसाना एक सामान्य परिवार से संबंध रखती हैं. ग्रेटर नोएडा के रामपुर गांव की रहने वालीं विनीता कसाना पीसीएस अधिकारी हैं. विनीता के इंस्टाग्राम अकाउंट से मिली जानकारी के अनुसार, वह 2019 बैच की पीसीएस अधिकारी हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, विनीता ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्यामलाल कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की है. फिलहाल विनीता ऐसिटेंट लेबर कमिश्नर के तौर पर बागपत जिले में अपनी सेवाएं दे रही हैं.

आखिर विवादों में क्यों आईं विनीता?

आपको बता दें कि पूरा मामला बागपत थाना क्षेत्र के एक ईंट भट्टे का है. यहां सहायक श्रम आयुक्त विनीता सिंह को भट्टे पर लेबर को बंधक बनाए जाने की सूचना मिली थी. इसके बाद वह पुलिस टीम के साथ भट्टे पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की. खबर के अनुसार, यहां भट्टे पर मौजूद राहुल उर्फ बिट्टू चौहान अधिकारियों से उलझ गया और बहस शुरू हो गई. बहस के दौरान सहायक श्रम आयुक्त अमर्यादित भाषा का इस्तेमालऔर एक हाथ से फोन को जमीन पर पटकते हुए नजर आ आईं. सोशल मीडिया पर वीडियो काफी चर्चा का विषय बना है.

विवाद पर विनीता ने क्या कहा?

सहायक श्रम आयुक्त विनीता सिंह ने बताया कि वह भट्टे पर मजदूरों को बंधन मुक्त कराने के लिए पहुंची थीं. यहां एक युवक द्वारा उनसे अभद्रता की गई जिस पर उन्होंने रमाला थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. वहीं उन्होंने वीडियो वायरल में अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने का खंडन किया. उनका कहना है कि उन्होंने हाथ झटक का था, मोबाइल नहीं तोड़ा. उनका आरोप है कि वीडियो एडिट कर उन्हें फंसाने की कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सहायक श्रम आयुक्त का कहना है कि ‘हर एक बिंदु पर गहनता से जांच हो, जिससे पूरे मामले की सच्चाई सामने आ सके. फिलहाल आरोपी युवक पर मामला दर्ज किया गया है और पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है.’

 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT