गवाह बोला- DM के दबाव में आजम के खिलाफ की शिकायत, कौन हैं आंजनेय सिंह, जिनपर लगा ये आरोप?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Ias Aunjaneya Kumar Singh: रामपुर की एक विशेष अदालत ने समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्‍ठ नेता आजम खान को 2019 में हेट स्पीच देने के मामले में एक बड़ी राहत देते हुए निचली अदालत द्वारा दी गई तीन साल कैद की सजा को खारिज कर दिया. इसी मामले में अब एक ट्विस्ट है. दरअसल, आजम खान के विरुद्ध हेट स्पीच की एफआईआर दर्ज कराने वाले अधिकारी अनिल कुमार चौहान ने कोर्ट के सामने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि, ‘जो मैंने तहरीर लिखवाई थी, वह जिला निर्वाचन अधिकारी के दबाव में लिखवाई थी’. गौरतलब है कि उस समय रामपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी आंजनेय कुमार सिंह थे. दरअसल, चुनाव के वक्त जिलाधिकारी ही जिला निर्वाचन अधिकारी की भूमिका निभाता है. ऐसे में जब चर्चा आंजनेय कुमार सिंह की हो रही है, तो आज हम आपको इनके बारे में बताते हैं.

कौन हैं आंजनेय कुमार सिंह?

आंजनेय कुमार सिंह 2005 बैच के सिक्किम कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. बता दें कि आंजनेय 16 फरवरी 2015 को इंटरस्टेट डेप्यूटेशन नियमों के आधार पर यूपी आए थे. वह पांच साल ही यूपी में डेप्यूटेशन पर रह सकते थे. इसके बाद उन्हें वापस अपने मूल कैडर सिक्किम में जाना था. मगर इसके बाद केंद्र सरकार ने उनका 2 बाद डेप्युटेशन बड़ा दिया. आपको बता दें कि आंजनेय कुमार सिंह इस वक्त मुरादाबाद के कमिश्नर हैं.

मऊ में हुआ था आंजनेय का जन्म

मिली जानकारी के अनुसार, आईएएस आंजनेय कुमार सिंह का ताल्लुक मऊ जिले के एक सामान्य परिवार से है. उनका जन्म मऊ जिले के सलाहाबाद गांव में हुआ था.

पत्रकारिता कर चुके हैं आंजनेय

एक इंटरव्यू के दौरान आंजनेय कुमार सिंह ने बताया था कि उन्होंने मास कम्युनिकेशन में पीजी किया है और कुछ समय के लिए पत्रकारिता भी की है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT