UP निकाय चुनाव: आजम का सरकार पर तीखा वार, बोले- हमारी नस्लों के हाथों में चाकू नहीं कलम दो

आमिर खान

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Azam Khan News: सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान भले ही कोर्ट से सजा मिलने के बाद चुनाव मैदान से हट चुक हों, लेकिन निकाय चुनाव के चलते वह सपा प्रत्याशियों के हक में मतदाताओं का मूड बदलने को लेकर मंच पर नजर आ रहे हैं. आजम अपने तरकश में मौजूद सियासी तीरों को विरोधियों पर छोड़ने से भी नहीं चूक रहे हैं. वहीं, सोमवार को रामपुर स्थित शुतरखाने पर आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए आजम ने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव द्वारा तत्कालीन सरकारों में किए गए जनता से जुड़े कार्यों को याद किया, तो वहीं पीएम मोदी पर ‘बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ’ अभियान को लेकर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा, “अपना दिल बड़ा करो, हमारे बच्चों के हाथों में कलम दो, चाकू मत दो.”

आजम खान ने कहा, “अफसोस यह है कि मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के दरवाजों पर पुलिस का पहरा है. चलो समझ में आता है उसका नाम अच्छा नहीं लगा होगा. बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ का नारा देने वालों आओ, रामपुर पब्लिक स्कूल हमें नहीं चलाने देते चलो मत चलाने दो…आप चलाओ लेकिन पढ़ाई यही होगी और फीस वही होगी. हम सारे स्कूल आपको देते हैं. करो अपना दिल बड़ा. हमारे बच्चों के हाथों में कलम दो, चाकू मत दो हमारी नस्लों के हाथों में.”

गौरतलब है कि सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान विभिन्न आपराधिक मामलों में लंबे समय तक सीतापुर जेल में बंद रहे और पिछले वर्ष उनकी रिहाई हुई. रामपुर की एक स्थानीय अदालत द्वारा भड़काऊ भाषण देने के मामले में सजा सुनाए जाने के बाद रामपुर से खान की विधानसभा सदस्यता रद्द हो गई. इसके अलावा स्वार विधानसभा सीट से 2022 में विधायक चुने गए उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम की सदस्यता भी एक मामले में सजा सुनाये जाने के बाद समाप्त हो गई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT