मेरठ के बाद वाराणसी में बवाल, शपथ प्रोग्राम में मुस्लिम पार्षद ने लगाए ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे

रोशन जायसवाल

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Varanasi News: वंदे मातरम, भारत माता की जय और अल्लाह हू अकबर के नारे…एक बार फिर उत्तर प्रदेश में इन नारों की गूंज सुनाई दे रही है. दरअसल जैसे-जैसे निकाय चुनाव में विजयी हुए मेयरों, नगरपालिका अध्यक्षों और पार्षदों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम चल रहा है, वैसे-वैसे ही इन नारों की गूंज और फिर विवाद की खबरें चर्चाओं में आ रही हैं. मेरठ में भारतीय जनता पार्टी और AIMIM पार्षदों के बीच वंदे मातरम को लेकर हुआ विवाद थमा भी नहीं था कि वाराणसी से कुछ ऐसी ही खबर सामने आई है. 

मिली जानकारी के मुताबिक, वाराणसी नगर निगम के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भी अजीबो-गरीब तस्वीर देखने को मिली. इस मौके पर मुस्लिम पार्षद ने अचानक अल्लाह हू अकबर का नारा लगाना शुरू कर दिए. ये देख हर कोई हैरान रह गया. इसके जवाब में भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों ने भी जमकर नारेबाजी करनी शुरू कर दी.

भाजपा पार्षदों ने जवाब में लगाए भारत माता की जय    

दरअसल सिगरा क्षेत्र में बने रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में वाराणसी नगर निगम के मेयर और 100 वार्ड के नवनिर्वाचित पार्षदों का शपथ ग्रहण चला था. इसी दौरान मुस्लिम पार्षदों ने अल्लाह हू अकबर के नारे लगाने शुरू कर दिए. ये देख भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों ने भी भारत माता की जय के नारे लगाने शुरू कर दिए. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अब पार्षदों का अल्लाह हू अकबर की नारेबाजी करता हुआ वीडियो क्षेत्र और सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है. हालांकि इस दौरान भाजपा और अन्य पार्षदों में मारपीट नहीं हुई और सभी लोग शपथ लेने के बाद अपने-अपने स्थानों पर चले गए. 

मेरठ में वंदे मातरम पर नहीं खड़े हुए AIMIM पार्षद

मेरठ के नवनिर्वाचित भाजपा मेयर हरिकांत अहलूवालिया समेत सभी पार्षदों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कैंपस हॉल में चल रहा था. कार्यक्रम शुरू होने से पहले राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम का गान हुआ. आरोप है कि इस दौरान एआईएमआईएम के पार्षद खड़े नहीं हुए और उन्होंने वंदे मातरम का विरोध करना शुरू कर दिया. AIMIM पार्षदों का कहना है कि संविधान में वंदे मातरम को लेकर नहीं कहा गया है. फिर इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों ने AIMIM के पार्षदों को पीट डाला. विवाद इतना बढ़ गया कि मौके पर भारी पुलिस बल बुलाना पड़ा.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT