UP Weather News: वाराणसी में पारा पहुंचा 42 के पार, अभी और गर्मी की मार झेलने के लिए रहें तैयार

रोशन जायसवाल

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Weather Update: यूपी के वाराणसी (Varanasi) में गर्मी अपना कहर बपरा रही है. हाल कुछ यूं है कि सुबह से शाम तक कड़ी धूप लोगों को झुलसा रही है. लेकिन वाराणसी और आसपास रहने वाले लोग अब गर्मी की तपिश झेलने के लिए तैयार रहें. ऐसा इसलिए कि आने वाले दिनों में गर्मी की चिलचिला देने वाली धूप अब आपको परेशान कर सकती है. पिछले कुछ दिनों से लगातार वाराणसी के तापमान में तेजी से इजाफा हो रहा है. दोपहर के समय अब चिलचिला देने वाली धूप लोगों सताने लगी है. सुबह का तापमान में तेजी से बढ़ रहा है. भारत मौसम विभाग का कहना है कि 15 मई तक गर्मी की तपिश से कोई राहत की उम्मीद नहीं है.

अभी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत

वाराणसी में गर्मी का सितम एक बार फिर अपने चरम की ओर बढ़ता दिखाई पड़ रहा है. तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है तो वहीं लोग दोपहर में घरों में ही दुबके नजर आ रहें हैं. मजबूरी की वजह से निकलना भी पड़ रहा है तो वह धूप से बचने के लिए गमछा-तौलिया तो रख ही रहें हैं. साथ ही समय-समय पर पानी और जूस का सेवन भी कर रहें हैं. जिसकी वजह से सड़क किनारे जूस की दुकानों पर भीड़ भी देखी जा सकती है.

पारा पहुंचा 42 के पार

लोगों की माने तो वाराणसी में गर्मी अपने विकराल रूप में दिख रहा है और पारा 42 डिग्री तक पहुंच चुका है. लोगों ने बताया कि फिलहाल वह मजबूरी में ही घरों के बाहर निकल रहें है. अगर निकल भी रहें हैं तो गमछा और पानी साथ में लेकर चल रहे हैं. जहां तक बाजार की बात है तो बाजारों में भी सन्नाटा पसरा हुआ है, जो कुछ थोड़ी दुकानदारी हो भी रही है तो शाम के वक्त. मौसम के जानकारों की माने तो अभी वाराणसी में गर्मी और सताएगी और पारा और चढ़ेगा. फिलहाल 15 मई के पहले किसी तरह के राहत की उम्मीद नहीं है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT