बृजभूषण सिंह ने वापस लिया अयोध्या में 5 जून को रैली करने का फैसला, खुद बताई ये वजह

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Brijbhushan Sharan Singh News: महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने आगामी पांच जून को अयोध्या में रैली कर शक्ति प्रदर्शन करने के फैसले को वापस ले लिया है. उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट करते हुए कहा कि इस दौरान पुलिस उनके खिलाफ लगे आरोपों की जांच कर रही है और सुप्रीम कोर्ट के गंभीर निर्देशों का वह सम्मान करते हैं, इसलिए उन्होंने रैली का कार्यक्रम कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया है.

बृजभूषण ने कहा, “वर्तमान स्थिति में कुछ राजनीतिक दल विभिन्न स्थानों पर रैलियां कर प्रांतवाद, क्षेत्रवाद और जातीय संघर्ष को बढ़ावा देकर सामाजिक समरसता को भंग करने का प्रयास कर रहे हैं. उद्देश्य यह है कि 5 जून को अयोध्या में एक संत सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया ताकि पूरे समाज में फैल रही बुराई पर विचार किया जा सके, लेकिन अब जबकि पुलिस आरोपों की जांच कर रही है और सुप्रीम कोर्ट के गंभीर निर्देशों का सम्मान करते हुए “जन चेतना महाराली, 5 जून, अयोध्या चलो” कार्यक्रम कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है.”

राजनीतिक विरोधियों ने लगाए झूठे आरोप: बृजभूषण

बृजभूषण ने कहा कि वह पिछले 28 सालों से लोकसभा सदस्य के रूप में सेवा कर रहे हैं. बृजभूषण के अनुसार, उन्होंने सत्ता और विपक्ष में रहते हुए सभी जातियों, समुदायों और धर्मों के लोगों को एकजुट करने का प्रयास किया है और इसी कारण उनके राजनीतिक विरोधियों ने उनपर झूठे आरोप लगाए हैं.

गौरतलब है कि महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष और कैसरगंज सीट से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर देश के कई नामी पहलवान दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

महिला पहलवानों ने बृज भूषण पर FIR में लगाए ये आरोप

नाबालिग की शिकायत में कही गई ये बात:

शिकायात के अनुसार, आरोपी ने नाबालिग को कस कर पकड़ लिया. तस्वीर खिंचवाने का नाटक किया और अपनी ओर खींचा फिर कंधे पर जोर से दबाया और जानबूझकर उसके शरीर को गलत तरीके से छुआ.

ADVERTISEMENT

6 बालिग महिला रेसलर ने की ये शिकायत

पहली शिकायत

ADVERTISEMENT

‘रेस्तरां में रात के खाने के दौरान मुझे अपनी मेज पर बुलाया, मुझे गलत नियत से टच किया, छाती से पेट तक छुआ. रेसलिंग फेडरेशन के ऑफिस में बिना मेरी इजाजत के मेरे घुटनों, मेरे कंधों और हथेली को छुआ गया. अपने पैर से मेरे पैर को भी टच किया गया. मेरी सांसों के पैटर्न को समझने के बहाने से छाती से पेट तक टच किया गया.’

दूसरी शिकायत

‘जब मैं चटाई पर लेटी हुई थी, आरोपी (सिंह) मेरे पास आया, मेरे कोच उस वक्त नहीं थे, मेरी अनुमति के बिना मेरी टी-शर्ट खींची, अपना हाथ मेरे ऊपर रख दिया, छाती पर और मेरी श्वास की जांच के बहाने मेरे पेट के नीचे सरका दिया. फेडरेशन के ऑफिस में मैं अपने भाई के साथ थी, मुझे बुलाया और भाई को रुकने को कहा गया, फिर कमरे में अपनी तरफ खींचा.’

तीसरी

‘माता पिता से बात करने के लिए कहा, मुझे गले लगाया, मुझे रिश्वत देने की बात कही.’

चौथी

‘सांस की जांच करने के बहाने नाभि पर हाथ रख दिया.’

पांचवीं

‘मैं लाइन में सबसे पीछे थी, तभी गलत तरीके से छुआ, मैंने जब दूर जाने की कोशिश की तो कंधे को पकड़ लिया.’

छठी

‘तस्वीर के बहाने कंधे पर हाथ रखा, मैंने विरोध किया.’

 

Main news
follow whatsapp

ADVERTISEMENT