+

‘UP में सड़क पर रोज एक जान लेता है सांड’, अखिलेश यादव ने कर दिया बड़ा दावा

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आजतक G-20 समिट में भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. अखिलेश यादव ने आजतक G-20 समिट में 2024 लोकसभा चुनाव से लेकर मणिपुर के मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखी. केन्द्र सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने […]
featuredImage

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आजतक G-20 समिट में भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. अखिलेश यादव ने आजतक G-20 समिट में 2024 लोकसभा चुनाव से लेकर मणिपुर के मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखी. केन्द्र सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि,’ G-20 का अगर एक कार्यक्रम मणिपुर में भी हो जाए तो दुनिया में अच्छा संदेश जाएगा. सरकार देशभर में इतने जगह G-20 के कार्यक्रम करा ही रही है , एक कार्यक्रम मणिपुर में भी कराना चाहिए.’

 

‘UP में ट्रैफिक में नई भर्ती हुई है’

अखिलेश यादव ने इस दौरान UP सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि,  ‘UP में ट्रैफिक में नई भर्ती हुई है,  जिसकी वजह से हादसों में बढ़ोतरी हुई है. यूपी हर रोज सांड 1 लोगों की जान लेता है और बीजेपी वाले कहते है नंदी है.’ उन्होंने कहा कि इस राज्य में स्टूडेंट्स का एक गुट वाइस चांसलर को पीट देता है. आप सिर्फ झूठे सपने दिखाते हैं. आप एक्सप्रेसवे के नाम पर झूठ बोल रहे हैं. कभी बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे जाइए, बचपन में जो झूला हम सभी ने झूला होगा वो याद आ जाएगा.

2024 चुनाव पर कही ये बात

वहीं 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में INDIA गठबंधन मजबूती के साथ चुनाव लड़ने जा रहा है और जीतेगा भी. गठबंधन के सभी नेता तैयार हैं. हमारी मीटिंग के बाद भाजपा ने 40 पार्टियों की मीटिंग बुलाई. अखिलेश ने कहा कि ये दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है जिसे कि इन छोटे दलों की जरूरत पड़ रही है. आज उनको ऐसे पार्टियों के साथ गठबंधन करना पड़ रहा है जो उनको ना जाने क्या-क्या बोलते थे.

अखिलेश ने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से घमंडिया कहे जाने पर करारा हमला बोला. उन्होंने कहा कि इंडिया को घमंडिया कहने वाले घमंड में चूर हैं. वे ही घमंडिया हैं.

अखिलेश का बड़ा दावा

अखिलेश यादव ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के वन ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी बनाने के दावों पर भी सवाल किया. उन्होंने कहा कि इसके लिए यूपी में ग्रोथ रेट 34 पर्सेंट की होनी चाहिए. नीति आयोग के पैरामीटर में यूपी पिछड़ गया है। मेडिकल कॉलेज तो बना दिए गए, वहां फैकल्टी नहीं है. वहीं 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार पर अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में हम हारे नहीं, हमें हराया गया है। हम भाजपा के मैनेजमेंट के कारण हारे। उन्होंने चुनाव से पहले मुस्लिम और यादव वोटरों का नाम वोटर लिस्ट से हटाए जाने का दावा किया.

Whatsapp share
facebook twitter