मुलायम के करीबी सीपी राय कांग्रेस में हुए शामिल, अखिलेश-शिवपाल को लेकर कही ये बड़ी बात

सत्यम मिश्रा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP News: समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के करीबी रहे सीपी राय ने अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव को झटका दे दिया है. सीपी राय ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. बता दें कि सीपी राय शिवपाल सिंह यादव की ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी’ के लिए काम कर रहे थे. मगर बाद वह उन्होंने शिवपाल सिंह यादव और उनकी पार्टी से भी किनारा कर लिया था और पिछले 3 सालों से राजनीति से दूरी बना ली थी. मगर अब उन्होंने एक बार फिर राजनीतिक में वापसी करते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया है. 

राहुल ही भाजपा और RSS पर हमलावर हैं- सीपी राय

सीपी राय ने UP Tak से खास बात की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का कारण राहुल गांधी को बताया. उन्होंने कहा कि राहुल ही आज के समय में भाजपा और आरएसएस से लोहा ले रहे हैं और उनपर आक्रामक हैं. 

‘भारत को अयोग्य सरकारें मिली’

सीपी राय ने इस दौरान कहा, “आज भारत के जो हाल हैं, वह किसी से छिपे नहीं है. भारत को अयोग्य और अक्षम सरकारें मिली हैं. पिछले 70 सालों में 54 लाख करोड़ का जो कर्जा था वह अब बढ़कर 218 लाख करोड़ का हो गया है. अगर ऐसा ही रहा तो कुछ दिनों में भारत दिवालिया देश घोषित हो जाएगा. हमारे देश की भूमि लगातार चीन कबजा रहा है. ऐसे में सिर्फ राहुल ही देश के सामने असली बातों को रख रहे हैं.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बाबा रामदेव पर बोला हमला

इस दौरान सीपी राय ने बाबा रामदेव और श्री-श्री रविशंकर पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि सरकार का झूठा प्रचार-प्रसार करने के लिए लोगों की कमी नहीं है. व्यापारी बाबा रामदेव और रविशंकर ने कहा था कि डीजल-पेट्रोल के दाम 30 रुपये हो जाएंगे. इसके साथ ही एक आईएएस अधिकारी भी था. इस सबका सच सामने आ चुका है.

‘मैं शिवपाल की तरह नहीं हूं’

सीपी राय से जब पूछा गया कि आखिर वह कांग्रेस में क्यों शामिल हुए? वह शिवपाल यादव के करीबी थे और अब तो अखिलेश और शिवपाल में सुलह भी हो गई है. इस सवाल पर सीपी राय ने कहा,  हर चीज में रिश्तेदारी मत खोजिए. शिवपाल यादव कभी भाजपा तो कभी सपा में जाना चाहते थे. लेकिन मैं उनकी तरह नहीं हूं. मैं सिद्धांतवादी नेता हूं, इसीलिए मैं साइड हो गया था और अब मैं कांग्रेस में शामिल हुआ हूं.  

ADVERTISEMENT

सीपी राय ने आगे कहा कि मेरे शिवपाल से अच्छे रिश्ते हैं और अखिलेश मेरे बेटे जैसे हैं. शिवपाल यादव के साथ मैं चाय पीता हूं, लेकिन अब कांग्रेस छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगा. अगर शिवपाल भी मुझें सपा में आने के लिए कहे, तो भी मैं सपा ज्वाइन नहीं करूंगा. 

‘सपा से बड़ी पार्टी कांग्रेस’

इस दौरान सीपी राय ने कहा कि यूपी में भी सपा से बड़ी पार्टी कांग्रेस है. आने वाले समय में कांग्रेस और उभर कर सामने आएगी. उन्होंने आगे कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 200 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी. तो वहीं कांग्रेस की  उत्तर प्रदेश से 30 लोकसभा सीट आएगी. 

ADVERTISEMENT

इस दौरान सीपी राय ने योगी सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज कायम है. कोर्ट के अंदर भी लोग सुरक्षित नहीं हैं. वहां भी शूटर पहुंच कर हत्या कर दे रहे हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सोचना चाहिए कि वह पद पर बने रहें या पद छोड़ दें, क्योंकि यूपी में कानून व्यवस्था पूरी तरीके से ध्वस्त हो चुकी है.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT