बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, जानें क्या-क्या हुआ वहां

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Brijbhushan Singh News: महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के लखनऊ और गोंडा स्थित निवास पर सोमवार को दिल्ली पुलिस पहुंची. मिली जानकारी के अनुसार, इस दौरान दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के घर और उनके साथ काम कर रहे लोगों की जानकारी जुटाई. गोंडा में बृजभूषण के घर मौजूद करीब 15 लोगों से पूछताछ की गई और देर रात पुलिस की टीम वापस दिल्ली लौट.

आपको बता दें कि इस मौके पर दिल्ली पुलिस की टीम ने पहलवानों के यहां आने-जाने, रुकने और मिलने वालों के बारे में भी पूछताछ की. मिली जानकारी के अनुसार, सबूत के तौर पर लोगों के नाम, पते और पहचान पत्र जुटाए गए हैं. एसआईटी अब तक कुल 137 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है. फिलहाल अभी यह पता नहीं चल पाया है कि बृजभूषण के घर पहुंची दिल्ली पुलिस ने सिर्फ उनके करीबियों से पूछताछ की है या बृजभूषण से पूछताछ की है.

दिल्ली पुलिस के पीआरओ ने कही ये बात

मामले के लेकर दिल्ली पुलिस के PRO ने कहा, “इस समय किसी जांचाधीन मामले के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की जा सकती है.”

मालूम हो कि साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट जैसे शीर्ष पहलवानों ने बृजभूषण पर एक नाबालिग पहलवान समेत सात महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाया है. दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की हैं. पहली प्राथमिकी एक नाबालिग पहलवान के यौन शोषण के आरोपों के मद्देनजर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत दर्ज की गई है. वहीं, दूसरी प्राथमिकी में शीलभंग करने संबंधी आरोप लगाए हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT