+

Ghosi by-election result: क्या राजभर वोट भी चले गए सपा के खाते में, कहां हैं OP Rajbhar?

घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी गठबंधन के प्रत्याशी सुधाकर सिंह चौहान लगातार बढ़त बनाए हुए हैं. सातवें चरण की गिनती के बाद सपा उम्मीदवार सुधाकर…
featuredImage

घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी गठबंधन के प्रत्याशी सुधाकर सिंह चौहान लगातार बढ़त बनाए हुए हैं. सातवें चरण की गिनती के बाद सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह को 25496 वोट मिले हैं. वहीं भाजपा के कैंडिडेट दारा सिंह को 18311 वोट मिले हैं. हालांकि सातवें राउंड की गिनती के बाद दारा सिंह चौहान ने मतों का अंतर कुछ कम किया है, लेकिन सुधाकर सिंह अभी भी 7185 वोटों से आगे हैं.

अभी तक की गिनती में ऐसा माना जा रहा है कि सुधाकर सिंह ने बीजेपी के प्रभाव वाले इलाकों और वोटरों में भी सेंधमारी की है. खासकर राजभर वोटरों के प्रभाव वाले इलाकों में सबकी नजर है.

हालांकि यहां यह भी जानना जरूरी है कि कुल 34 चरणों की काउंटिंग होनी है. यानी अभी भी चुनाव किसी ओर पलट सकता है. इस बीच सब लोग सवाल पूछ रहे हैं कि चुनाव प्रचार के दौरान लगातार सक्रिय दिखाई पड़े ओम प्रकाश राजभर आखिर कहां हैं? अभी की जानकारी के मुताबिक ओम प्रकाश राजभर लखनऊ के लिए निकले हैं.

ADVERTSIEMENT

घोसी में काफी अहम हैं राजभर वोट

घोसी उपचुनाव में राजभर वोटों की संख्या काफी ज्यादा है. यहां 40 हजार से अधिक राजभर वोट हैं. ऐसे में बीजेपी के दारा सिंह चौहान के पक्ष में ओम प्रकाश राजभर का भी आ जाना, ऐसा माना जा रहा था कि गेम चेंजर होगा. फिलहाल ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है.

यूपी Tak की राजभर इलाकों में की गई पोस्ट पोल चौपालें इस ओर इशारा कर रही हैं कि सुधाकर सिंह ने राजभर वोटों में भी सेंध लगाई है और यही वजह है कि शुरुआती रुझानों में ही उन्होंने अच्छी खासी बढ़त बना ली है.

क्या यहां से पलट सकता है चुनाव?

वैसे इस खबर को एडिट किए जाने तक इस चुनाव के बारे में कोई अंतिम बात नहीं कही जा सकती. अभी कई राउंड की काउंटिंग बाकी है. ऐसे में घोसी उपचुनाव किस करवट बैठेगा, इसके पल-पल की जानकारी आप हमारे YouTube चैनल पर चल रही लाइव कवरेज में देख सकते हैं. घोसी विधानसभा उपचुनाव की लाइव कवरेज का यह वीडियो यहां नीचे देखा जा सकता है.

Whatsapp share
facebook twitter