+

Ghosi Bypoll: SP कार्यकर्ता ने पूछा- खुशी मनना आचार संहिता का उल्लंघन? डिप्टी एसपी बोले- हां

Ghosi Byelection Result: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए डाले गए मतों की शुक्रवार को गिनती जारी…
featuredImage

Ghosi Byelection Result: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए डाले गए मतों की शुक्रवार को गिनती जारी है. घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह निर्णायक बढ़त की ओर हैं और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सुधाकर सिंह की जीत को पक्का मान रहे हैं. बता दें कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता जगह-जगह जश्न मनानें की तैयारी भी कर रहे हैं.

इस बीच मऊ में रोडवेज बस स्टैंड के पास समाजवादी पार्टी के कुछ कार्यकर्ता जश्न मनाने की तैयारी कर रहे थे और ढोल नगाड़े का इंतजाम भी कर लिया था. मगर तभी वहां पुलिस की टीम पहुंच गई. पुलिस टीम ने आचार संहिता का हवाला देते हुए सपा कार्यकर्ताओं को जश्न मनाने से मना कर दिया. डिप्टी एसपी ने वहां मौजूद ढोल वाले को हटा दिया.

वहीं, इस दौरान एक सपा कार्यकर्ता ने डिप्टी एसपी से से कहा, ‘खुशी का इजहार करना भी आचार संहिता का उल्लंघन है?’ इस पर डिप्टी एसपी ने कहा, ‘हां. यस, बिल्कुल.’

ADVERTSIEMENT

इसलिए हो रहा है घोसी में उपचुनाव

आपको बता दें कि जुलाई (2023) में सपा के टिकट पर 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में घोसी सीट जीतने वाले दारा सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद यहां उपचुनाव जरूरी हो गया था. सपा से इस्तीफा देकर चौहान फिर से भाजपा में लौट आए थे. भाजपा ने उन्हें उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया था. सपा ने उनके मुकाबले सुधाकर सिंह को मैदान में उतार दिया.

इस उपचुनाव में चौहान को राजग के सहयोगियों…अपना दल (सोनेलाल), निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद) पार्टी और पूर्व सपा सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का समर्थन मिल रहा है.

दूसरी ओर सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के घटक दलों – कांग्रेस, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), राष्ट्रीय लोक दल (रालोद), आम आदमी पार्टी (आप), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) (भाकपा-माले)-लिबरेशन और सुहेलदेव स्वाभिमान पार्टी से समर्थन मिला है.

 

Whatsapp share
facebook twitter