मुजफ्फरनगर की इस नगर पंचायत सीट पर BJP प्रत्याशी को मिले सिर्फ इतने वोट, सभी रह गए हैरान

संदीप सैनी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Nikay Chunav Results: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया है. भाजपा ने प्रदेश की सभी 17 मेयर सीटों पर एकतरफा जीत हासिल की है, तो वहीं नगर पालिका अध्यक्ष की 199 सीटों में से भाजपा के कब्जे में 89 सीटे आई हैं. नगर पंचायत अध्यक्ष की बात की जाए तो नगर पंचायत अध्यक्ष की 544 सीटों में से भाजपा के कब्जे में 193 सीटें आई हैं. पूरे निकाय चुनाव में प्रदर्शन की बात की जाए तो भाजपा ने समाजवादी पार्टी, बसपा और कांग्रेस को काफी पीछे छोड़ दिया है. 

इसी बीच प्रदेश की एक नगर पंचायत सीट ऐसी भी रही जहां से भाजपा के उम्मीदवार को इतने वोट मिले, जिसे जान हर कोई हैरान रह गया. दरअसल मुजफ्फरनगर की नगर पंचायत सीट से भाजपा उम्मीदवार को इतने वोट मिले, जो चर्चाओं का विषय बन गया.

सिर्फ इतने वोट ही हुए हासिल

मिली जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरनगर की चरथावल नगर पंचायत सीट पर भाजपा प्रत्याशी को ऐसी हार का सामना करना पड़ा, जो उन्होंने कभी नहीं सोची होगी. जहां एक तरफ भाजपा उम्मीदवार जीत का रिकॉर्ड बना रहे थे, तो दूसरी तरफ यहां भाजपा उम्मीदवार को एक-एक वोट मिलना भारी पड़ गया. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दरअसल, भाजपा की तरफ से यहां अध्यक्ष पद के लिए अजय कुमार वर्मा चुनावी मैदान में उतरे थे. मगर चुनाव में इन्हें सिर्फ 76 वोट ही हासिल हुए. मिली जानकारी के मुताबिक, अजय कुमार वर्मा भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता हैं. ऐसे में पार्टी ने निकाय चुनाव में टिकट देकर इन्हें चुनावी मैदान में उतार दिया. अब पार्टी को भी कहां अंदाजा होगा कि उनके प्रत्याशी को जनता सिरे से खारिज कर देगी. 76 वोट प्राप्त कर यहां भाजपा उम्मीदवार अजय कुमार वर्मा को तगड़ी शिकस्त का सामना करना पड़ा.

निर्दलीय प्रत्याशियों का रहा दबदबा

मिली जानकारी के मुताबिक, इस सीट के नतीजों की बात करें तो यह सीट अनारक्षित सीट थी, जिस पर निर्दलीय प्रत्याशी इस्लामुद्दीन ने 4483 वोट हासिल कर जीत दर्ज की. तो वहीं दूसरे नंबर पर भी निर्दलीय प्रत्याशी मीनाक्षी रही, जिन्हें 3927 वोट मिले. तीसरे नंबर पर भी निर्दलीय प्रत्याशी सत्येंद्र कुमार रहे, जिन्हें 3265 वोट मिले. तो वहीं भाजपा उम्मीदवार अजय कुमार वर्मा को सिर्फ 76 वोट ही मिल पाए. 

ADVERTISEMENT

कैसे रहे मुजफ्फरनगर के चुनावी परिणाम

बता दें कि निकाय चुनाव में मुजफ्फरनगर जनपद से भारतीय जनता पार्टी को सिर्फ मुजफ्फरनगर नगर पालिका सीट पर ही जीत हासिल हुई. बाकी सभी सीटों पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा. लेकिन इन सभी नगर निकाय में बीजेपी की जो सबसे बड़ी हार हुई है, वह चरथावल नगर पंचायत सीट पर हुई है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT