ओम प्रकाश राजभर के विवादित बोल- क्यों गए अफगानिस्तान, लात खाने?

Akshay Pratap Singh

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

सियासत में बयानों का बड़ा मोल होता है। एक बयान आपका टेंपो हाई कर सकता है, तो दूसरा आपको जनता की नजर में गिरा भी सकता है। लगता है सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर बयानशास्त्र पर काफी फोकस कर रहे हैं, लेकिन इस कवायद में वह अक्सर विवादित टिप्पणियां कर बैठ रहे हैं। फिलहाल उन्होंने अफगानिस्तान संकट को लेकर कुछ ऐसा कह दिया है जो बहुतों को नागवार गुजर सकता है।

उन्होंने अफगानिस्तान में फंसे भारतीय लोगों पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि जो भारतीय वहां लाते खाने गया है, वह यहां आ जाए तो लात नहीं खाएगा। राजभर इतने पर ही नहीं रुके। बोलते-बोलते कह बैठे कि देश छोड़कर दूसरे देश को जाने वाले लोग देश को लूटने वाले लोग हैं।

ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि देश में शिक्षा लेने वाले लोग विदेश में काम करेंगे? ऐसे लोग देश को खोखला कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सरकार की जिम्मेदारी है कि ऐसे लोगों को यहीं काम दे, उनकी लिखापढ़ी हो कि वे देश छोड़कर नहीं जाएंगे। उन्होंने इस मामले से भी बीजेपी को जोड़ते हुए कहा कि बीजेपी ने देश का पैसा लुटवाकर भगोड़ों को देश से भगा दिया है। उन्होंने सरकार को इस बात के लिए घेरा कि पैसा अफगानिस्तान में क्यों लगाया गया?

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर को न्योता देकर बोले, देखते हैं बीजेपी में कितनी ताकत

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने कहा है कि वह सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। इस बीच शनिवार को खबर आई कि प्रशासन ने गोरखपुर जाने की तैयारी कर रहे अमिताभ ठाकुर को घर में नजरबंद करा दिया। ओम प्रकाश राजभर ने इस मामले पर भी तीखी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि अमिताभ ठाकुर हमारे साथ आएं, हम देखते हैं कि बीजेपी के पास कितनी ताकत है। राजभर ने तंज कसते हुए कहा कि 2022 में इनको (बीजेपी) उल्टा कर गंगा जी में बिठा देंगे नाव पर और बगैर चालक छोड़ देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर अमिताभ ठाकुर चुनाव लड़ते है, तो उनकी मदद की जाएगी।

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT