गैंगस्टर संजीव जीवा मारा गया तो लोग खोज रहे उसकी पत्नी पायल की कहानी, यहां जानिए

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा की बुधवार को लखनऊ में सिविल कोर्ट के परिसर के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हमलावर ने वकील की पोशाक पहन रखी थी. मामले में पुलिस ने एक आरोपी शूटर को गिरफ्तार किया है. शूटर की पहचान जौनपुर जिले के केराकत निवासी के तौर पर हुई है.

कोर्ट रूम के अंदर गैंगस्टर संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या करने की घटना के बाद लोग सोशल मीडिया पर उसकी पत्नी के बारे में जानना चाह रहे हैं. ऐसे में यूपीतक आपके लिए गैंगस्टर संजीव जीवा की पत्नी की कहानी सामने लेकर आया है.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुख्यात गैंगस्टर के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले संजीव जीवा की पत्नी पायल माहेश्वरी की पहचान अपने पति से बिल्कुल अलग है. पत्नी पायल माहेश्वरी राजनीति में सक्रिय हैं और वह राष्ट्रीय लोकदल से चुनाव भी लड़ चुकी हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जानकारी के मुताबिक, 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान पायल माहेश्वरी ने मुजफ्फरनगर विधानसभा सीट से राष्ट्रीय लोकदल के टिकट पर चुनाव लड़ा था. हालांकि, उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

संजीवा जीवा के घर में कौन-कौन है?

माता कुंति, पत्नी पायल माहेश्वरी, भाई राजीव माहेश्वरी, बहन पूनम और सुमन, बेटे तुषार, हरिओम और वीरभद्र व बेटी आर्य.

मुख्तार अंसारी का था करीबी

संजीव जीवा माहेश्वरी पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर का रहने वाला था. उसका कनेक्शन मुख्तार अंसारी गैंग के साथ था. वह मुख्तार का शूटर था. संजीव फिलहाल लखनऊ की जेल में बंद था.

ADVERTISEMENT

बीजेपी नेता की हत्या में सजा काट रहा संजीव जीवा

बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या मामले में संजीव जीवा नामजद आरोपी था. बीजेपी नेता ब्रह्मदत्त दिवेदी की हत्या में लखनऊ जेल में संजीव जीवा सजा काट रहा था.

तीन सदस्यीय कमेटी का गठन

सरकार की तरफ से पूरे मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है जो अगले 7 दिनों में पूरे मामले की रिपोर्ट देगी.  कोर्ट परिसर में गोरी चलने के सवाल पर डीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि इस मामले को लेकर एसआईटी की टीम की जांच रिपोर्ट में सब कुछ सामने आ पाएगा कि आखिर कैसे यह घटना कोर्ट परिसर में हुई अभी कुछ कहना ठीक नहीं होगा.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT