‘मोदी उपनाम’ टिप्पणी: सूरत की अदालत ने राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई, विस्तार से जानें

गोपी घांघर

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Rahul Gandhi News: सूरत की एक अदालत ने ‘मोदी उपनाम’ संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता और अमेठी के पूर्व सांसद राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें गुरुवार को दोषी करार दिया. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वकील बाबू मंगुकिया ने बताया कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एच एच वर्मा की अदालत ने कांग्रेस नेता को भारतीय दंड संहिता की धाराओं 499 और 500 के तहत दोषी करार दिया है. ये धाराएं मानहानि और उससे संबंधित सजा से जुड़ी हैं. साथ ही अदालत ने राहुल गांधी को जमानत भी दे दी और उनकी सजा पर 30 दिन की रोक लगा दी, ताकि कांग्रेस नेता उसके फैसले को ऊपरी अदालत में चुनौती दे सकें. आपको बता दें कि फैसला सुनाए जाते समय राहुल गांधी अदालत में मौजूद थे, वह आज सुबह ही सूरत पहुंचे.

ऐसा क्या कहा था राहुल ने, जिसे लेकर उन्हें हुई सजा?

राहुल गांधी के खिलाफ यह मामला उनकी उस टिप्पणी को लेकर दर्ज किया गया था, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था, “क्यों सभी चोरों का समान उपनाम मोदी ही होता है?’’ राहुल गांधी की इस टिप्पणी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता एवं विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने शिकायत दर्ज कराई थी. वायनाड से लोकसभा सदस्य गांधी ने यह कथित टिप्पणी 2019 के आम चुनाव से पहले कर्नाटक के कोलार में आयोजित जनसभा में की थी.

गौरतलब है कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एचएच वर्मा की अदालत ने पिछले सप्ताह दोनों पक्षों की दलीलों की अंतिम सुनवाई की थी और फैसला सुनाने के लिए 23 मार्च की तारीख तय की थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

Main news
follow whatsapp

ADVERTISEMENT