खूब चर्चा में हैं राजा भैया, उनका परिवार और ससुराल, अब जानें मगरमच्छ पालने के किस्से का सच

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Raja Bhaiya News: उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेताओं में से एक और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं. दरअसल, यूपी की योगी सरकार बस्ती राजभवन को हेरिटेज साइट के तौर पर विकसित करने की योजना पर काम कर रही है. बस्ती राजभवन का राजा भैया की पत्नी से सीधा संबंध है. मगर आज हम आपको राजा भैया से जुड़ा एक रोचक किस्सा बताएंगे. बता दें कि राजा भैया को लेकर सूबे में एक कहानी बहुत प्रचलित है. ऐसा कहा जाता है कि राजा भैया अपने कुंडा के बेती इलाके में मगरमच्छ पालते हैं. इस मामले को लेकर इंडिया टुडे ग्रुप के डिजिटल चैनल ‘दी लल्लनटॉप’ को दिए इंटरव्यू में राजा भैया ने ऐसे किसी दावे से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि ‘हम मगरमच्छ नहीं पालते हैं.’

राजा भैया ने कहा, “जिस तालाब की बात दशकों से होती आई है, वो 600 बीघा में है. उसमें मछली पालन का काम होता है. कोई भी मछली पालेगा तो, वो तालाब में मगरमच्छ नहीं पालेगा क्योंकि मगरमच्छ मछली खा जाएगा. हमें आश्चर्य इस बात पर होता है कि 20 से 25 साल बीत गए, लेकिन ये सवाल अभी भी पत्रकार लोग मुझसे पूछते जरूर हैं. हमारे पड़ोस से गंगा जी प्रवाहित होती हैं, तो हो सकता है कि वहां से कोई मगरमच्छ घूमते-टहलते कभी हमारे तालाब में आ गया हो, वो अलग बात है. लेकिन हम मगरमच्छ नहीं पालते हैं.”

जब लालू ने राजा भैया से पूछा था मगरमच्छ के बारे में

राजा भैया ने बताया की एक बार बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव ने भी मगरमच्छ को लेकर उनसे सवाल पूछा था. राजा भैया ने कहा, “एक बार मैं लखनऊ के VVIP गेस्ट हाउस में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्र शेखर जी से मिलने गया था. मैं उनसे मिलकर बाहर निकल रहा था और बिहार के तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव जी उनसे मिलने अंदर जा रहे थे. लालू जी ने मुझे देखा, मैंने उनसे नमस्ते की. लालू जी ने मुझे रोककर बिहारी अंदाज में मुझसे पूछा-‘क्यों जी आपने ये मगरमच्छवा सही में पाले हैं’…”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT