‘यूपी में भाजपा को हराएंगे सभी 80 सीटें’ – कोलकाता में अखिलेश यादव ने भरी ये हुंकार

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News: कोलकाता में समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक चल रही है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ साथ इस अधिवेशन में देश भर से समाजवादी पार्टी के नेता जुटे हैं. वहीं बैठक के बाद रविवार को समाजवाद पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी ने इस बार ठाना है कि यूपी में भाजपा को 80 सीटों पर हराना है.

यूपी में भाजपा को हराएंगे सभी सीट

अखिलेश यादव ने 2024 में सपा किस गठबंधन का हिस्सा रहेगी? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी हम सभी क्षेत्रिय पार्टियां अपने-अपने क्षेत्र में प्रयास कर रहे हैं, भाजपा को हराने का. बंगाल में ममता बनर्जी, तमिलनाडु में स्टालिन कर रहे हैं और हम भी यूपी में भाजपा को हराने का प्रयास कर रहे हैं और इस बार यूपी में हम उन्हें 80 के 80 सीटों पर हराएंगे. वहीं क्या इस गठबंधन का हिस्सा रहेगी? इस सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है, उसे अपनी भूमिका खुद तय करनी चाहिए.

भाजपा के पास है वैक्सीन

वहीं भाजपा पर तंज कसते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि BJP के एक पास ऐसी वैक्सीन है, जो इनके पास आता है ठीक हो जाता है और जो उनके खिलाफ जाता है उनके पीछे ED, CBI लग जाती है. यूपी सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो रही है. पुलिस का ऐसा निशाना है कि वो घुटने के उपर ही नहीं जाता है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कांग्रेस के साथ होगा गठबंधन?

वहीं क्या यूपी में सपा कांग्रेस के साथ मिलकर यूपी में चुनाव लड़ने वाले हैं? इस सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि जब कांग्रेस हमारी मदद नहीं करती तो हम उनके साथ क्यों जाएं. उन्होंने कहा कि अमेठी जो कांग्रेस का गढ़ है वहां सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठे मुकदमें लगाए जाते हैं पर वहां एक भी कांग्रेसी उनकी मदद के लिए नहीं जाता तो हम उनके साथ नहीं जाने वाले. हम अमेठी में भी चुनाव लड़ने की सोच रहे हैं.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT