अभी तक पड़ रही थी झमाझम बारिश! जानिए आज कैसा रहेगा लखनऊ से लेकर नोएडा का तापमान

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Lucknow
Lucknow
social share
google news

UP Weather Update: इस साल फरवरी के महीने में लोगों ने मई महीने जैसी गर्मी का अहसाह किया. इसके चलते यह अनुमान लगाया गया कि इस बार अधिक गर्मी पड़ेगी, लेकिन मार्च महीने के पहले पखवाड़े के बाद मौसम ने अचानक करवट ले ली. जहां एक तरफ भीषण गर्मी पड़ रही थी, वहीं एक दम हुई बारिश के बाद तापमान में गिरावट आ गई. यूपी के कई हिस्सों में बारिश के साथ-साथ ओले भी पड़े. अब इन सबके के बीच यह जानना जरूरी है कि आज यानी 23 मार्च को क्या तापमान रहेगा. अगर आप यूपी के लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ,गाजिबाद, बरेली, अलीगढ़ और नोएडा शहर में रहते हैं और आज कहीं जाने की योजना बना रहे हैं तो ऐसे में आप बाहर निकलने से पहले अपने इलाके के मौसम का हाल जान लीजिए.

ऐसा रहेगा आज यूपी के टॉप-10 शहरों में का मौसम

लखनऊ:

IMD के अनुसार, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यानी 23 मार्च को अधिकतम तापमान 30 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं, यहां मुख्य तौर पर आज आसमान साफ रहेगा.

कानपुर:

IMD के अनुमान के अनुसार, कानपुर में गुरुवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहेगा. यहां पर भी आज आसमान साफ रहेगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

प्रयागराज:

मौसम विभाग एक अनुसार, प्रयागराज में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा. प्रयागराज में आज भी आज आकाश मुख्य रूप से साफ रहेगा.

गोरखपुर:

IMD के अनुमान के अनुसार, गोरखपुर में गुरुवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहेगा. यहां पर भी आज आकाश मुख्य रूप से साफ रहेगा.

ADVERTISEMENT

वाराणसी:

IMD के अनुसार, वाराणसी में आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं, यहां पर आज आकाश मुख्य रूप से साफ रहेगा.

मेरठ:

IMD के अनुमान के मुताबिक, मेरठ में गुरुवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहेगा. यहां पर आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने, बारिश या गरज के साथ छींटे या धूल भरी आंधी चलने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

गाजियाबाद:

मौसम विभाग एक अनुसार, गाजियाबाद में आज अधिकतम तापमान 27 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहेगा. यहां आज आकाश मुख्य रूप से साफ रहेगा और दोपहर या शाम को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.

बरेली:

IMD के अनुमान के अनुसार, बरेली में गुरुवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहेगा. बरेली में आज आकाश मुख्य रूप से साफ रहेगा.

अलीगढ़:

मौसम विभाग एक अनुसार, अलीगढ़ में आज अधिकतम तापमान 26 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहेगा. यहां पर आज आकाश मुख्य रूप से साफ रहेगा और दोपहर या शाम को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.

नोएडा:

IMD के अनुसार, नोएडा में आज अधिकतम तापमान 27 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं, यहां पर आकाश मुख्य रूप से साफ रहेगा और दोपहर या शाम को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.

Main news
follow whatsapp

ADVERTISEMENT